2024 Skoda Octavia Facelift का हुआ ग्लोबल अनावरण, जाने क्या नए बदलाव देखने को मिलेंगे

Simran

2024 Skoda Octavia Facelift Global Debut: स्कोडा ऑटो ने आधिकारिक तौर पर घोषणा की है कि (Skoda Octavia Facelift) मॉडल ने फरवरी 2024 में अपनी वैश्विक शुरुआत कर ली है। कंपनी ने कई स्केच जारी किए हैं, जो 2024 स्कोडा ऑक्टेविया की शानदार स्टाइल का खुलासा करते हैं। चेक ऑटोमेकर ने यह भी पुष्टि की है कि नई ऑक्टेविया को स्पोर्टलाइन और वीआरएस वेरिएंट के साथ पेश किया जाना जारी रहेगा।

डिजाइन में क्या है परिवर्तन?

octavia encabezado 1600x608 1

2024 स्कोडा ऑक्टेविया शार्प लुक के साथ आएगी, जिसमें नए डिजाइन वाले बंपर और नई फ्रंट ग्रिल हो सकती है। सेडान नए स्टाइल वाले एलईडी मैट्रिक्स बीम हेडलाइट्स के साथ आ सकती है। स्कोडा का कहना है कि यह अब क्रिस्टलीनियम के साथ आएगा, एक अद्वितीय क्रिस्टलीय तत्व जो हेडलाइट हाउसिंग के इंटीरियर को एक विशिष्ट नीला रंग देता है, जो वाहन के सौंदर्यशास्त्र को बढ़ाता है।

2024 Skoda Octavia का इंजन

2024 new skoda octavia debus interiors exteriors 19

स्कोडा ने अभी नई ऑक्टेविया सेडान के इंजन स्पेसिफिकेशन के बारे में जानकारी नहीं दी है। लेकिन, उम्मीद है कि नई ऑक्टेविया में 1.5-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल, 2.0-लीटर टर्बो डीजल और माइल्ड हाइब्रिड पावरट्रेन मिल सकता है। कोडियाक और सुपर्ब की तरह नई ऑक्टेविया में भी प्लग-इन हाइब्रिड पावरट्रेन मिल सकता है। प्लग-इन हाइब्रिड या PHEV में इलेक्ट्रिक मोटर के साथ 1.5-लीटर चार-सिलेंडर पेट्रोल इंजन मिल सकता है, जो 204bhp का संयुक्त पावर आउटपुट देगा।

Skoda 2024 में करेंगे कुछ मॉडल लॉन्च

2024 new skoda octavia debus interiors exteriors 8

स्कोडा अपनी ऑक्टेविया का एक इलेक्ट्रिक डेरिवेटिव भी तैयार कर रही है, जिसके बाद में आने की उम्मीद है। इसके VW ग्रुप के 89kWh बैटरी पैक द्वारा संचालित होने की संभावना है, जिसके बारे में दावा किया गया है कि इसकी WLTP रेंज 595 किमी से अधिक है। उम्मीद है कि स्कोडा हमारे बाजार में प्लग-इन हाइब्रिड तकनीक के साथ ऑक्टेविया आरएस IV पेश करेगी। इसके साथ ही नई सुपर्ब को भी भारतीय बाजार में लॉन्च किया जा सकता है। इस साल, चेक ऑटोमेकर देश में Enyaq iV इलेक्ट्रिक एसयूवी भी पेश करेगी।