iPhone 16 Series का बेसब्री से इंतजार करने वालों के लिए हुआ बड़ा खुलासा, जानें क्या हुआ लीक?

Simran

iPhone 16 Series: फोन लॉन्च होने के लिए तैयार है। ये नए फोन कई नए फीचर्स के साथ आ सकते हैं और पिछले मॉडल के मुकाबले इनमें बड़ी बैटरी भी मिल सकती है। हालांकि, एक रिपोर्ट के मुताबिक, (Apple) पिछले मॉडल के मुकाबले छोटी बैटरी के साथ iPhone 16 Plus मॉडल लॉन्च करने की सोच रहा है। OvO Baby Sauce OvO नाम के एक टिप्स्टर ने चीनी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Weibo पर दावा किया है कि iPhone 16 Plus में पिछले साल लॉन्च हुए iPhone 15 Plus मॉडल के मुकाबले छोटी बैटरी होगी।

क्या खुलासा हुआ?

लीकर OvO Baby Sauce OvO द्वारा शेयर की गई जानकारी फरवरी में माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट पर एक अन्य लीकर Majin Bu द्वारा शेयर की गई जानकारी से मेल खाती है। हालांकि, पोस्ट में iPhone 16 Pro मॉडल की बैटरी क्षमता के बारे में जानकारी नहीं दी गई थी। इसलिए, इस नए लीक में सभी iPhone 16 मॉडल में बैटरी क्षमता में बदलाव की बात कही गई है। iPhone 16 और iPhone 16 Plus दोनों फोन के साइज के अलावा बाकी फीचर्स लगभग एक जैसे ही होने की उम्मीद है। मैकरूमर्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक बैटरी छोटी होने के बाद भी फोन की परफॉर्मेंस पर ज्यादा असर नहीं पड़ेगा क्योंकि दूसरे क्षेत्रों में इसकी क्षमता बढ़ाई जा सकती है।

लेकिन बैटरी छोटी क्यों है?

2768416 927

रिपोर्ट के मुताबिक बैटरी कम करके एप्पल शायद iPhone 16 Plus और iPhone 16 Pro Max के बीच ज्यादा अंतर पैदा करना चाहता है। इस बदलाव के साथ कंपनी अपने ग्राहकों को अपने सबसे महंगे फोन के खास फीचर्स (और ज्यादा कीमत) की ओर आकर्षित करने की कोशिश कर सकती है।

आइए देखते हैं वीबो पोस्ट के मुताबिक iPhone 16 सीरीज के मॉडल में कितनी बैटरी होगी-

iPhone 16- 3,561 mAh
iPhone 16 Plus- 4,006 mAh
iPhone 16 Pro- 3,355 mAh
iPhone 16 Pro Max- 4,676 mAh