Aata chilla Recipe: नाश्ते में बिना रिग्रेट के खाएं, पौष्टिक से भरपूर आटे का चीला पढ़ें रेसिपी

Anjali Tiwari

Aata chilla

Aata chilla Recipe: आपने नाश्ते में आज तक बेसन का चीला, चावल का चीला और मूंग दाल का चीला ट्राई किया होगा लेकिन आज हम आपके लिए नाश्ते में पौष्टिकता से भरपूर Aata Chilla की रेसिपी लेकर आएं है. जी हां आपने सही पढ़ा आटे का चीला अक्सर कभी ना कभी हमारे साथ ऐसा होता है कि हमारे घर में आटे और सब्जी के अलावा कुछ नहीं होता है और हमें झटपट से बच्चों का नाश्ता तैयार करना होना है. ऐसे में आज का यह आर्टिकल आपके बहुत काम सकता है और मिनटों में बिना रिग्रेट आप इस रेसिपी को ट्राई कर सकते हैं. तो देर किस बात कि चलिए फटाफट जानते हैं इसे बनाने की विधि के बारे में –

Aata chilla

आवश्यक सामग्री (Aata Chilla recipe)

एक कप आटा
आधा कप दही
एक शिमला मिर्च
दो गाजर
दो चम्मच अदरक
एक टुकड़ा बींस
तीन प्याज-
धनिया पत्ती बारीक कटी हुई
आधा चम्मच हल्दी पाउडर आधा चम्मच अजवाइन
दो हरी मिर्च
नमक स्वादानुसार

Aata chilla

बनाने की विधि

Aata chilla बनाने के लिए सबसे पहले आपको आटा को एक बर्तन में डाल लेना है. अब इसमें नमक, अजवाइन, हल्दी डालकर अच्छी तरह से मिला लेना है.

अब आपको इसमें दही डालकर मिला लेना है.आवश्यकतानुसार पानी डालकर चीला का घोल तैयार कर लेना है. ध्यान रखना है कि ना तो घोल बहुत गाढ़ा हो और ना ही बहुत पतला हो.

अब सभी सब्जियों को अच्छी तरह से पानी से साफ करके बारीक काट लेना है. अदरक को कद्दूकस कर लेना है.

Aata chilla

अब धनिया पत्ती भी काट लेना है. घोल में सभी कटी हुई सब्जियां, अदरक, धनिया पत्ती को मिला लेना है. अब गैस पर तवा रखकर अच्छी तरह से गर्म कर लेना है.फिर इसमें थोड़ा सा तेल लगा लेना है.

अब चीला के घोल को पैन पर डालकर अच्छी तरह से फैला देना है. फिर दोनों तरफ पलटते हुए अच्छी तरह से सेक लेना है.बस हो गया आपका गर्मागर्म Aata Chilla बनकर तैयार आप इसे मनपसंद चटनी के साथ गर्मागर्म सर्व कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें:Bel Sharbat: गर्मियों में ठंडक का एहसास दिलाएगा बेल का शरबत,नोट करें रेसिपी