Acidity Remedies: कब्ज की समस्या से मिनटों में निजात दिलाएगा ये घरेलू उपाय, जरूर करें ट्राई

Anjali Tiwari

Acidity Remedies

Acidity Remedies:आज के समय में Acidity की समस्या बहुत नार्मल हो गई है.अगर आपको भी खाने के बाद कच्ची डकार ,अपच और उल्टी जैसी समस्या है तो यह Acidity के ही symptom है.आज हम आपके लिए इस आर्टिकल में कब्ज की समस्या को दूर करने के लिए कुछ घरेलू नुस्खे लेकर आए हैं.इन घरेलू नुस्खे का उपयोग करके आप आसानी से कब्ज जैसी समस्या से निजात पा सकते हैं. तो चलिए जानते हैं कि कैसे आप कब्ज जैसी समस्या से मिनटों में पा सकते हैं निजात –

Acidity Remedies

कब्ज की समस्या से निजात दिलाएगा ये घरेलू उपाय (Acidity Remedies)

हींग

कब्ज की समस्या को दूर करने के लिए आप हींग का उपयोग कर सकते हैं. हींग कब्ज की समस्या को दूर करने के लिए काफी कारगर उपाय माना जाता है.इसके उपयोग के लिए आप हल्का गर्म पानी ले लीजिए और इसमें आधा चम्मच हींग डाल लीजिए. यह उपाय कब्ज की समस्या को दूर करने के लिए काफी कारगर उपाय माना जाता है.इसके उपयोग करने के मिनटों में आपको Acidity से निजात मिलेगा.

Acidity Remedies

अदरक

कब्ज की समस्या को दूर करने के लिए आप अदरक का भी उपयोग कर सकते हैं. अदरक कई परेशानियों को दूर करने के लिए उपयोगी माना जाता है. पेट में कब्ज की समस्या को दूर करने के लिए अदरक काफी उपयोगी होता है. आप चाहें तो अदरक की चाय बिना दूध वाली पी सकती है. ऐसा करने से आपको कब्ज की समस्या से मिनटों में निजात मिलेगा.

Acidity Remedies

केला

कब्ज की समस्या से निजात दिलाने के लिए आप केला का उपयोग कर सकते हैं.केला का उपयोग अक्सर गैस या एसिडिटी से निजात पाने के लिए उपयोग किया जाता है.केला के अंदर प्राकृतिक एंटासिड होता है जो एसिड रिफ्लक्स को में कम करने में सहायता करता है. कब्ज की समस्या से राहत पाने के लिए आप रोजाना एक केले का सेवन कर सकते हैं.ऐसा करने से आपको कब्ज जैसी समस्या से निजात दिलाता है.

ये भी पढ़ें:Pickle:खाने का स्वाद दोगुना कर देगा लहसुन का ये अचार, पढ़ें इसकी बेहतरीन रेसिपी