‘तारक मेहता..’ के दर्शकों के लिए एक और बुरी खबर : पढ़ाई के लिए विदेश गई ‘सोनू’ अब कभी वापस नहीं आएगी ! जानिए क्यों ?

लोकप्रिय टीवी सीरियल ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ के दर्शकों के लिए एक और बुरी खबर है। सीरियल में‘दयाबेन’ का रोल कर रहीं दिशा वाकाणी तो पहले ही आउट हो चुकीं हैं। अब एक और लोकप्रिय किरदार ‘सोनू’ की विदाई हो गई है। ‘सोनू’ इस सीरियल में ‘टपु सेना’ का महत्वपूर्ण हिस्सा है। तारक मेहता का उल्टा चश्मा में दयाबेन की तरह ही सोनू के रोल में भी किसी नए कलाकार का आगमन होने वाला है।

हाल में तारक मेहता का उल्टा चश्मा (TMKOC) की पूरी टीम सिंगापुर टूर पर है, जिसमें सोनू नहीं है। सोनू पहले ही विदेश में पढ़ाई के लिए टीम से बाहर हो चुकी है, परंतु सोनू का यह विदेश गमन सीरियल का कोई अंग नहीं, बल्कि उपजाया हुआ अंग है, क्योंकि सोनू का किरदार निभा रही निधि भानुशाळी अब इस सीरियल में आगे काम नहीं करना चाहतीं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अुसार गुजराती उपन्यासकार तारक मेहता की लघुकथाओं पर आधारित पॉप्युलर टीवी सीरियल ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ के निर्माता असित मोदी ने हाल ही में यह स्पष्टता की थी कि उनके सीरियल के लोकप्रिय किरदार ‘दयाबेन’ की भूमिका निभाने वाली दिशा वाकाणी का लंबे समय तक इंतजार करने के बावजूद उनकी ओर से कोई स्पष्ट जवाब नहीं मिल रहा है। इसलिये वह अब उनका और इंतजार नहीं करेंगे तथा इस किरदार के लिये उन्होंने नए कलाकार की खोज शुरू कर दी है, जिसके लिये ऑडिशन शुरू कर दिया गया है।

इसी बीच मीडिया में यह खबर आई कि केवल दयाबेन के लिये ही नहीं बल्कि एक और किरदार के लिये भी ऑडिशन किया जा रहा है। इसका अर्थ है कि एक और लोकप्रिय किरदार की इस सीरियल से छुट्टी होने जा रही है। खबर है कि सीरियल में टपु सेना के महत्वपूर्ण हिस्से ‘सोनू’ का किरदार निभाने वाली निधि भानुशाळी अब इस सीरियल को छोड़कर अपनी पढ़ाई पर ध्यान देना चाहती है। इसीलिए सीरियल में सोनू को उच्चाभ्यास के लिए विदेश भेज दिया गया। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार विदेश से आने वाली सोनू के रोल में अब निधि नहीं, बल्कि कोई और कलाकार नज़र आएँगी।

Jheel-Mehta-facebook

उल्लेखनीय है कि निधि 2012 में सीरियल के किरदार ‘आत्माराम तुकाराम भिड़े’ की बेटी ‘सोनू’ के रूप में इस शो से जुड़ी थीं। उनसे पहले झील मेहता यह किरदार निभा रही थीं। खबरों के मुताबिक हालांकि निधि के स्थान पर जल्दी ही नई लड़की सोनू के किरदार के लिये चुन ली जाएगी और इस किरदार के लिये दयाबेन की तरह दर्शकों को लंबा इंतजार नहीं करना पड़ेगा।

Leave a Reply

You may have missed