Avneet Kaur ने योग को लेकर बताई कई बातें

Nitin

योग से शारीरिक स्फूर्ति और फिटनेस के साथ ही मन को शांति भी मिलती है। अभिनेत्री अवनीत कौर अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर बताती हैं, ‘मैं योग के बारे में जानती तो बहुत पहले से ही हूं, लेकिन योग करना कुछ महीने पहले ही शुरू किया है।’

योग से मैं अच्छा महसूस करती हूं- अवनीत कौर

पिछले साल मेरी फिल्म ‘लव की अरेंज मैरिज’ की शूटिंग समाप्त हुई और मैं मुंबई आ गई। फिर थोड़े ही समय में मेरा दूसरा प्रोजेक्ट शुरू हो गया था। उसी के साथ मुझे अपनी फिल्म टीकू वेड्स शेरू का प्रमोशन भी करना था। तीन-चार चीजें एक साथ आने से मैं बहुत तनाव में आ गई थी।

avneet kaur 1716897317452 1716897327743 1

सामान्यतः मैं जल्दी तनाव में नहीं आती, लेकिन उस समय एक बार तो मैंने रोना भी शुरू कर दिया था। तब मम्मी से अपनी परेशानी बताई। उन्होंने योग और ध्यान लगाने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि यह संपूर्ण स्वास्थ्य के लिए भी अच्छा रहेगा। उसके बाद मैंने योग करना शुरू किया, मुझे लगा कि तनाव से थोड़ी राहत है। फिर मैं जब नियमित तौर पर योग करने लगी तो मुझे बहुत मानसिक शांति मिली और अब मैं अच्छा महसूस कर रही हूं।

जानिए एक्ट्रेस के करियर की शुरुआत

अवनीत कौर के काम की बात करें, तो उन्होंने डांस इंडिया डांस लिटिल मास्टर्स से छोटे पर्दे पर कदम रखा था। इसके बाद उन्होंने ‘डांस के सुपरस्टार्स’, ‘मेरी मां’, ‘झलक दिखला जा 5’, ‘टेढ़े हैं पर तेरे मेरे हैं’ और ‘सावित्री – एक प्रेम कहानी’ समेत कई शो में काम किया। वहीं, फिल्मों की बात करें, तो अवनीत ने ‘मर्दानी’, ‘टीकू वेड्स शेरू’ और ‘लव की अरेंज मैरिज’ समेत कई मूवीज की हैं।

29cf08135a7fc453c41b7840ed8a87ac1675259658892657 original

इसी साल अवनीत ने कान्स के रेड कारपेट पर भी नजर आई थीं। दरअसल, उनकी फिल्म ‘लव इन वियतनाम’ का पोस्टर 77वें कान्स फिल्म फेस्टिवल के लॉन्च हुआ था। इस दौरान उन्होंने अपने लुक से लाइमलाइट लूट ली।