Bajaj Platina 100 Vs Hero SPLENDOR+ XTEC : जाने कौन सी मोटरसाइकिल देती है 100CC में तगड़ी माइलेज

Simran

Bajaj Platina 100 Vs Hero SPLENDOR+ XTEC : भारत में 100 सीसी सेगमेंट की बात करें तो बजाज प्लैटिना 100 और हीरो स्प्लेंडर+ XTEC का जिक्र जरूर होता है। दोनों शक्तिशाली कम्यूटर (Best Mileage Motorcycle) मोटरसाइकिलें हैं और भारत में सेकेंड-हैंड खरीदी जाती हैं। दोनों ही मोटरसाइकिलें अच्छा माइलेज देती हैं। ऐसे में अगर आप ईंधन बचाने के लिए कम कीमत वाली मोटरसाइकिल की तलाश में हैं तो आज हम आपके लिए इन दोनों की तुलना लेकर आए हैं ताकि आप समझ सकें कि कौन सा विकल्प आपके लिए सबसे अच्छा है।

Hero SPLENDOR+ XTEC की स्पेसिफिकेशन

splendor plus

फीचर्स की बात करें तो Hero SPLENDOR+ XTEC मोटरसाइकिल में आपको डिजिटल कंसोल, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट और रियल टाइम माइलेज रीडआउट के साथ ही साइड स्टैंड, इंजन कटऑफ और कॉल-एसएमएस अलर्ट जैसी सुविधाएं हैं। ये खासियतें इस मोटरसाइकिल को अलग बनाती है।

Hero SPLENDOR+ XTEC का इंजन और पावर

super splendor

स्प्लेंडर प्लस एक्सटेक को 4 रंग विकल्पों में पेश किया गया है, जो टॉरनेडो ग्रे, स्पार्कलिंग बीटा ब्लू, कैनवास ब्लैक और पर्ल व्हाइट हैं। इंजन की बात करें तो यह पहले जैसा ही है और यह 97.2cc का BS6 एयर-कूल्ड सिंगल सिलेंडर इंजन है, जो 7.9 bhp पावर और 8.05 न्यूटन मीटर टॉर्क जेनरेट करता है। यह i3S इंजन स्टार्ट/स्टॉप सिस्टम से लैस है, जो माइलेज बढ़ाने में कारगर है। कीमत की बात करें तो इसकी दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 79,911 रुपये है।

Bajaj Platina 100 के स्पेसिफिकेशन

00

बजाज प्लेटिना के फ्रेम, एग्जॉस्ट और ग्रैब रेल को काले रंग से रंगा गया है, जबकि इंजन क्रैंककेस और पहियों को सिल्वर रंग से रंगा गया है। इसके अलावा इसका डिजाइन बेहद पारंपरिक और बेसिक है। बजाज प्लेटिना 100 टेलिस्कोपिक फोर्क्स और 17-इंच अलॉय व्हील के साथ डुअल शॉक सस्पेंशन के साथ आती है। ब्रेकिंग के लिए इसमें दोनों टायरों पर ड्रम ब्रेक दिए गए हैं। इसके इलेक्ट्रिक स्टार्ट वर्जन के फ्रंट में डिस्क ब्रेक मिलते हैं।

Bajaj Platina 100 का इंजन और पावर

Black with Blue decals featured

प्लैटिना 100 102cc ईंधन कुशल DTS-i इंजन के साथ आता है, जो 7.9 bhp और 8.3 Nm आउटपुट पैदा करता है। इसमें 4-स्पीड गियरबॉक्स है। बाइक में 11 लीटर का फ्यूल टैंक है। इसकी कीमत 67,808 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) से शुरू होती है। वहीं, इसके 110 सीसी ड्रम ब्रेक वेरिएंट की कीमत 70,400 रुपये है। यह माइलेज भी अच्छा देता है।