Bank News: RBI ने दिया बैंकों को आदेश, रविवार होने के बावजूद 31 मार्च को खुले रहेंगे बैंक

Anjali Tiwari

Bank news

Bank News: रिजर्व बैंक आफ इंडिया ने हाल ही में लाखों कर्मचारियों को लेकर आदेश जारी किया है. आरबीआई (Reserve Bank of India) ने एक नया नोटिफिकेशन जारी किया है जिसमें वित्त वर्ष 2023-24 का आखिरी दिन होने के कारण आरबीआई ने ये फैसला लिया है. तो चलिए फटाफट जानते हैं RBI के इस नए आदेश के बारे में –

Bank news

RBI ने जारी किया नोटिफिकेशन (Bank News)

आरबीआई ने हाल ही में 31 मार्च को रविवार होने के बावजूद भी बैंकों के खुले रहने का आदेश दिया है. रिजर्व बैंक आफ इंडिया (Reserve Bank of India)ने बुधवार को एक नोटिफिकेशन जारी किया जिसमें उन्होंने कहा, “भारत सरकार ने सरकारी प्राप्तियों और भुगतान से जुड़े बैंकों के सभी ब्रांचों को 31 मार्च, 2024 (रविवार) को ट्रांजैक्शन के लिए खुला रखने का अनुरोध किया है, ताकि वित्त वर्ष 2023 में प्राप्तियों और भुगतान से संबंधित सभी ट्रांजैक्शन का हिसाब रखा जा सकें.”

Bank news

सभी बैंक कर्मचारियों के लिए यह खबर जरूरी होने वाली है.

जानकारी के मुताबिक 30 और 31 मार्च को शनिवार और रविवार होने के बावजूद भी आफिस खुले रखने का आदेश दिया गया है.इसके अलावा विभाग ने शुक्रवार को पड़ रही Good Friday की छुट्टी को भी कैंसिल कर दिया है.

Bank news

Reserve Bank of India के अनुसार वह सरकारी बिजनेस से जुड़े अपने सभी ब्रांच को 31 मार्च यानी रविवार को खुली रखना चाहते है. इसके लिए बैंकों को इस बारे में उचित प्रचार करना होगा कि 31 मार्च को उनकी शाखा खुली रहेगी.

ये भी पढ़ें:15 मार्च के बाद नहीं चलेगा Paytm payment bank? पढ़ें पूरी डिटेल