Best Family Movies: पूरे परिवार के साथ बैठकर देख सकते है ये मजेदार फिल्में

Simran

Best Family Movies: फिल्में मनोरंजन का बहुत अच्छा साधन होता है ऐसे में पूरे परिवार के साथ बैठकर फिल्म देखने का मजा ही कुछ और होता है। लेकिन आजकल की फिल्में पूरे परिवार के साथ बैठकर देखने लायक नहीं होती लेकिन आज हम आपके लिए कुछ ऐसी फिल्मों की लिस्ट लेकर आए हैं जिसे आप अपने पूरे परिवार के साथ बैठकर देख सकते हैं और उसका पूरा लाभ भी उठा सकते हैं। कौन सी है वह फिल्में जानने के लिए पूरा पढ़े।

Gulmohar

गुलमोहर: मनोज बाजपेयी (Manoj Bajpai)bऔर शर्मिला टैगोर (Sharmila Tagore) जैसे दिग्गज कलाकारों से सजी गुलमोहत एक बेहद साधारण पारिवारिक फिल्म है, जिसमें फोकस सिर्फ परिवार पर है।यह एक बेहद इमोशनल फिल्म है जो आपकी आंखों में आंसू ला देती है। इसे हॉटस्टार (Hotstar) पर देखा जा सकता है।

Kabhie khushi kabhie Gham

कभी खुशी कभी गम: कभी खुशी कभी गम को रिलीज हुए 2 दशक हो गए हैं। मल्टी-स्टारर फिल्म परिवार और उसके महत्व को भी दर्शाती है, खासकर एक माँ और बेटे के बीच के खूबसूरत रिश्ते को। इसे प्राइम वीडियो (Prime Video) पर पूरे परिवार के साथ बिना किसी झिझक के देखा जा सकता है।

Hum Saath Saath Hain

हम साथ साथ हैं: इस फिल्म के नाम से ही साफ है कि यह संयुक्त परिवार के कंटेंट पर आधारित फिल्म है। यह मल्टीस्टारर फिल्म संयुक्त परिवार की ताकत को साफ तौर पर दर्शाती है। खास बात यह है कि यह आज भी उतना ही प्रासंगिक है, जितना ढाई दशक पहले था।

English Vinglish

इंग्लिश विंग्लिश: इंग्लिश-विंग्लिश एक अद्भुत फिल्म है जिसे आप जितना अधिक देखेंगे उतना अधिक खुशी महसूस करेंगे। ये फिल्म एक साथ कई मजबूत संदेश देती है। तो इसे अपने बच्चों को दिखाएं और देखें कि वे इस फिल्म से क्या सीखते हैं।

Piku

पीकू: पीकू अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan), दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) और इरफान खान जैसे दिग्गज सितारों से सजी फिल्म है। एक बेटी जो अपने बूढ़े पिता की हर इच्छा पूरी करती है। सोनी लिव (Sony LIV) पर उपलब्ध यह फिल्म आपको खूब हंसाती भी है।

Hum Apke Hain Koun

हम आपके हैं कौन: आज भी अगर पारिवारिक फिल्मों का जिक्र हो और सलमान-माधुरी (Salman Khan-Madhuri Dixit) की इस फिल्म का नाम शामिल न हो तो लिस्ट अधूरी है। ये बेहद खूबसूरत फिल्म हर किसी को जरूर देखनी चाहिए।