Bigg Boss: बिग बॉस 17 का ये कंटेस्टेंट था ब्रेन ट्यूमर से पीड़ित,गरीबी में बिता बचपन

Anjali Tiwari

Bigg Boss

Bigg Boss: कन्ट्रोवर्सी से भरपूर कलर्स पर प्रसारित होने वाला रियलिटी शो बिग बॉस 17 (Bigg Boss 17)आए दिन सुर्खियों में रहता है. शो‌ में एक से बढ़कर एक कंटेस्टेंट्स नज़र आ रहे हैं. टीवी सेलेब्स से लेकर यूट्यूबर ने भी इस शो में हिस्सा लिया है. आज हम आपको शो एक कंटेस्टेंट्स के बारे जा रहा है, दरअसल, बिग बॉस 17 में एक कंटेस्टेंट ऐसा है जिसने बचपन में ही जिंदगी और मौत की जंग लड़ी है. बेहद करीबी बचपन गुजारा है और आज इस मुकाम को हासिल किया है.तो चलिए जानते हैं उस सदस्य के बारे में –

Bigg Boss

Bigg Boss का ये कंटेस्टेंट था ब्रेन ट्यूमर से पीड़ित

इस बार कंट्रोवर्शियल रियलिटी शो Bigg Boss में एक ऐसा भी सदस्य हैं जिसने बचपन से ही मौत की जंग लड़ी है. बता दें कि हम बात कर रहे हैं यूट्यूबर यूके07 राइडर उर्फ अनुराग डोभाल की यानी बाबू भईया. अनुराग डोभाल ने यहां तक पहुंचने के लिए काफी मेहनत की है. दरअसल, अनुराग को 6 साल की उम्र में खतरनाक बीमारी ब्रेन ट्यूमर हो गया था. इसकी वजह से उन्हें दौरे पर पड़ते थे. करीब 8 साल तक अनुराग ने सिर्फ दवाईयों पर ही अपना जीवन बिताए. इस बात का खुलासा अनुराग ने एक पॉडकास्ट में किया था.

https://youtu.be/SjqRZ1-5D7w?si=hAl_WmrTSs7553a1

पॉडकास्ट में अनुरा ने किया था खुलासा

अनुराग डोभाल कहते हैं कि-“मुझे बचपन में ब्रेन ट्यूमर था. उस वक्त मेरी उम्र 6 साल थी जब मेरे दिमाग में ट्यूमर निकला था. मैंने 8 साल इसकी दवाई की. ब्रेन ट्यूमर की वजह से मुझे दौरे पर पड़ते थे. मेरी हालत बहुत खराब हो गई थी, जिसकी वजह से मुझे ब्लैकआउट्स की भी प्रॉब्लम हो गई थी. लेकिन अब मैं काफी बेहतर हूं. “

बता दें कि इस पॉडकास्ट में अनुराग डोभाल ने बचपन में बिताए अपने गरीबी के दिनों को भी याद किया था. उन्होंने बताया था कि उस वक्त उनके पापा की सैलरी सिर्फ 1200 रुपये थी. उस समय उन्हें अस्थमा की भी शिकायत हो गई थी. उसके लिए उन्हें इनहेलर की जरूरत पड़ती थी जिसकी कीमत ही 300 रुपये थी.

Bigg Boss

अनुराग ने बताया कि-“पापा 1200 रुपये की सैलरी में मेरे 300 रुपये का इनहेलर हर महीने खरीदते थे फिर मेरी दवाईयों का खर्च और घर का खर्च भी चलाते थे. पता नहीं मेरे पापा इतनी सी सैलेरी में सबकुछ कैसे मैनज करते थे.”

करोड़ों के मालिक हैं अनुराग डोभाल

बता दें कि अनुराग डोभाल का इनकम सोशल मीडिया से होता है जैसे यूट्यूब ,इंस्टाग्राम ,प्रमोशन स्पॉन्सरशिप और भी सभी वेबसाइट से होती हैं इनकी इनकम लाखों में होती है जैसे कि पता चला है कि इनका कुल नेटवर्क 30 करोड़ है और यूट्यूब इनकम की बात करें तो 10-11 लाख होती है, हालांकि अनुराग डोभाल अपने इनकम को लेकर कभी भी पब्लिक के सामने खुलासा नहीं किया.

Bigg Boss

यूके07 राइडर ने 7 जुलाई 2015 यूट्यूब पर अपना एक यूट्यूब चैनल बनाया था और 2018 से अपना वीडियो यूट्यूब चैनल पर ब्लॉगिंग करके यूट्यूब पर डालने लगे तब लोगों को इनका वीडियो पसंद आया और ज्यादा से ज्यादा लोग इनके चैनल को सब्सक्राइब करके इनका वीडियो देखने लगे तब अनुराग डोभाल नई नई सुपर बाइक से ब्लॉगिंग करके यूट्यूब चैनल पर वीडियो अपलोड करते रहें और इनका सबसे ज्यादा यूट्यूब पर पसंद करने वाला वीडियो नीचे दिया गया, जोकि मिलियन में है.बता दें कि हाल ही Bigg Boss 17 में नज़र आ रहे हैं.

ये भी पढ़ें:Bigg Boss 17: एक दूसरे से झगड़ते नज़र आए ईशा और मन्नारा, ऐश्वर्या ने विक्की को बोला “सना 2.0”