CES 2024: LG ला रहा बिल्कुल Mr.India जैसा Smart TV, जिसे बंद करते है हो जाता है गायब!

Simran

CES 2024: टीवी की दुनिया में पिछले कुछ दशकों में कई बड़े बदलाव देखने को मिले हैं। शुरुआत में टीवी बड़े और भारी हुआ (LG worlds first transparent and wireless 4K OLED TV) करते थे, लेकिन फिर उनकी मोटाई कम हो गई और वे चिकने हो गए। आजकल टीवी इतने पतले होते हैं कि इन्हें दीवार पर लगाने में कोई परेशानी नहीं होती। लेकिन, क्या आपने कभी सोचा है कि भविष्य में टीवी कैसा होगा? क्या यह पूर्णतः पारदर्शी होगा? एलजी ने हाल ही में सीईएस 2024 में एक टीवी की घोषणा की जो पूरी तरह से पारदर्शी है। यह टीवी 77 इंच का है और इसमें OLED पैनल का इस्तेमाल किया गया है।

Alfa 11 AI प्रोसेसर मिलेगा

659e409d4c2e8 lg tv 10004486 16x9 1

एलजी ने कहा है कि इस टीवी में एक पारदर्शी परत है, जिसे रिमोट का उपयोग करके हटाया जा सकता है। जब यह परत हट जाती है तो टीवी पूरी तरह से पारदर्शी हो जाता है। इस टीवी में एलजी का अल्फा 11 एआई प्रोसेसर भी है, जो तस्वीर की गुणवत्ता में सुधार करता है और काले और पारदर्शी के बीच स्विच करना आसान बनाता है।

टी-बार उपलब्ध होगा

07 03 2023 lg tv in india 23350028

इस टीवी की सबसे खास बात यह है कि इसमें एक टी-बार है, जो मौसम, समय जैसी अलग-अलग जानकारी देता है। इसके अलावा इस टी-बार का इस्तेमाल आर्ट शोकेस के तौर पर भी किया जा सकता है। एलजी ने कहा है कि इस टीवी में एआई-पावर्ड आर्ट शोकेस मोड है, जो विभिन्न प्रकार की कलाकृतियां प्रदर्शित कर सकता है। इन कलाकृतियों में पेंटिंग, तस्वीरें और यहां तक कि संगीत भी शामिल हो सकता है। इस टीवी में एलजी का जीरो कनेक्ट बॉक्स भी है, जो वायरलेस तरीके से कंटेंट चलाने की सुविधा देता है।

Samsung भी एक अलग स्मार्ट टीवी लाया

samsung led tv 43 inch price

एलजी के अलावा सैमसंग ने भी ट्रांसपेरेंट स्मार्ट टीवी पेश किया है। सैमसंग का टीवी माइक्रो OLED है, यानी इसमें OLED पैनल से छोटे पिक्सल हैं। यह टीवी दिखने में भी चमकदार और शार्प है। दोनों कंपनियों ने अभी तक इन टीवी की कीमत और उपलब्धता के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। लेकिन, उम्मीद है कि ये टीवी 2024 में बाजार में उपलब्ध होंगे।