Dark Neck: काले गर्दन को चुटकियों में हटाएगा ये घरेलू नुस्खा, कुछ ही मिनटों में दिखेगा असर

Anjali Tiwari

Dark Neck

Dark Neck: गर्मियों में अक्सर धूप और धूल से हमारी स्किन ब्लैक हो जाती है और हम चेहरों और हाथों के स्किन का तो ध्यान रखते हैं लेकिन अपने गर्दन की त्वचा का देखभाल करना भूल जाते हैं ऐसे में आज के इस आर्टिकल में आपके लिए लाएं हैं Dark Neck की समस्या से मिनटों में छूटकारा दिलाने वाले घरेलू नुस्खे के बारे में. गर्दन के कालेपन के चलते हमें कई बार शर्मिंदगी का भी सामना करना पड़ता है लेकिन अब ऐसा नहीं होगा क्योंकि इस घरेलू नुस्खे के बाद आप कुछ ही मिनटों में चमत्कारी तौर से Dark Neck से निजात पा लेंगे. तो चलिए बिना देरी किए फटाफट जानते हैं Dark Neck से छूटकारा दिलाने वाले घरेलू नुस्खे के बारे में –

Dark Neck

Dark Neck से निजात दिलाएगा ये घरेलू नुस्खे

Dark Neck की समस्या को दूर करना बहुत जरूरी हो जाता है क्योंकि कई बार काली गर्दन हमारे लुक को भी खराब कर देती है और हमें शर्मिंदगी का भी सामना करना पड़ता है. ऐसे में काले गर्दन से छूटकारा पाने के लिए आप एलोवेरा जेल का उपयोग कर सकते हैं. एलोवेरा जेल हमारे स्किन से संबंधित बहुत से समस्याओं से निजात दिलाने में सहायक साबित होता है. काले गर्दन की समस्या को दूर करने के लिए आप एलोवेरा जेल को अपने गर्दन पर लगाकर इस समस्या से निजात पा सकते हैं.

Dark Neck

एलोवेरा में मौजूद एंटीऑक्‍सीडेंट और एंजाइम्‍स हमारे स्किन पर हुए पिगमेंटेशन को कम में सहायक साबित होते हैं. अगर आप भी गर्दन पर जमी गंदगी को साफ करना चाहते हैं तो इसके लिए सबसे पहले एलोवेरा के पत्ते से रस निकालकर हल्के हाथों से करीब 10 मिनट तक गर्दन पर हल्के हाथों से मालिश करना चाहिए. फिर इसके बाद आपको इसे साफ पानी से अच्छे से धो लेना चाहिए. ऐसा करने के कुछ ही मिनटों में आपको Dark Neck के समस्या से निजात मिलेगा.

Dark Neck

Dark Neck से निजात दिलाने में नींबू और गुलाब जल भी बहुत फायदेमंद साबित हो सकता है. गर्दन पर जमी गंदगी और कालेपन को दूर करने में गुलाब जल और नींबू चमत्कारी तौर पर फायदेमंद साबित हो सकता है. इसके उपयोग के लिए आपको नींबू का रस अच्छे से एक बर्तन में निचोड़कर रख लेना है और फिर इसमें अच्छे से गुलाब जल डालकर मिक्स कर लेना है. फिर दोनों को मिक्सचर को आपको अच्छे से गर्दन पर लगाकर थोड़ी देर के लिए छोड़ देना है और 10 मिनट के बाद ठंडे पानी से साफ कर लेना है. आपको कुछ मिनटों में काले गर्दन से चमत्कारी तौर पर रिजल्ट देखने को मिलेगा. आप इस नुस्खे का उपयोग हफ्ते में दो से तीन बार कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें:Bigg Boss ott 3 का हुआ धमाके के साथ शुभारंभ, घर के अंदर धूम मचाने पहूंचे ये 16 कंटेस्टेंट्स!