Ducati Streetfighter V4 & V4S हुई इंडिया में लॉन्च, कीमत है लाखों में जाने पूरी जानकारी

Simran

Ducati Streetfighter V4 & V4S Launch: इटली मोटरसाइकिल कंपनी डुकाटी ने भारत में दो नई मोटरसाइकिलें (Streetfighter V4 & V4S) लॉन्च की हैं। इन दोनों सुपरनेक्ड बाइक्स को डुकाटी इंडिया की वेबसाइट पर लिस्ट कर दिया गया है। इनकी कीमत क्रमश: 24,62,400 रुपये और 28,00,000 रुपये (एक्स-शोरूम, पैन इंडिया) है। दोनों बाइक्स की बिक्री 12 मार्च से शुरू होगी।

Ducati Streetfighter V4 के फीचर्स

Ducati Streetfighter V4 S 1

स्ट्रीटफाइटर V4 के लेटेस्ट वर्जन में कई छोटे-मोटे बदलाव किए गए हैं, लेकिन पुराने मॉडल की तरह ही यह शार्प और स्पोर्टी डिजाइन में आती है। इसमें पॉइंटेड LED हेडलाइट, मस्कुलर फ्यूल टैंक, छोटा अंडरबेली एग्जॉस्ट और स्लीक टेल सेक्शन दिया गया है। हालांकि, ओवरऑल डिजाइन में कोई बड़ा बदलाव नहीं किया गया है। डुकाटी का दावा है कि V4 के लेटेस्ट वर्जन में 17 लीटर का बड़ा फ्यूल टैंक दिया गया है। स्टैंडर्ड V4 डुकाटी रेड कलर में उपलब्ध होगी। वहीं, स्ट्रीटफाइटर वी4एस दो कलर ऑप्शन- ग्रे नेरो और डुकाटी रेड में उपलब्ध होगी। फीचर्स की बात करें तो नए में ट्रैक मोड के लिए नया टीएफटी डिजिटल डैश लेआउट दिया गया है, जो हाल ही में लॉन्च हुई पैनिगेल वी4 जैसा है।

क्या बदलाव हुए है?

2023 ducati streetfighter v4s video review

बाइक के इलेक्ट्रॉनिक पैकेज में भी कुछ बदलाव किए गए हैं। अब पहले से मौजूद हाई और मीडियम मोड के अलावा दो नए पावर मोड- फुल और लो भी मिलते हैं। ध्यान देने वाली बात यह है कि नई डुकाटी स्ट्रीटफाइटर वी4 और वी4एस में वही पुराना स्ट्रक्चर इस्तेमाल किया गया है, लेकिन दोनों वेरियंट में कुछ अंतर हैं। स्टैंडर्ड स्ट्रीटफाइटर वी4 में पूरी तरह से एडजस्टेबल शोवा बिग पिस्टन फ्रंट फोर्क और सैक्स मोनोशॉक सस्पेंशन मिलता है। वहीं, ज्यादा प्रीमियम वी4एस में बेहतर ओहलिन्स एनआईएक्स30 फ्रंट फोर्क और ओहलिन्स टीटीएक्स36 मोनोशॉक सस्पेंशन मिलता है।

इंजन

इसमें 1,103cc, V4 लिक्विड-कूल्ड डेस्मोसेडिसी स्ट्राडेल इंजन लगा है जो 13,000rpm पर 208 bhp और 9,500rpm पर 123 Nm उत्पन्न करता है। इंजन को स्लिप और असिस्ट क्लच के साथ छह-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। इसके अलावा, बाइक में बाई-डायरेक्शनल क्विकशिफ्टर भी है।