Aamir-Madhuri की ये फिल्म 34 साल बाद भी लोग क्लासिक लव स्टोरी को करते हैं पसंद

Nitin

साल 1990 में रिलीज हुई फिल्म “दिल” बॉलीवुड की एक बेहद प्यारी रोमांटिक फिल्म है। इस फिल्म में आमिर खान(Aamir Khan) और माधुरी दीक्षित ( Madhuri Dixit) मुख्य भूमिका में थे। यह फिल्म इंद्र कुमार की बतौर निर्देशक पहली फिल्म थी, जो काफी लोकप्रिय हुई और साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनकर उभरी। जब फिल्म दिल रिलीज हुई थी, तो आलोचकों ने फिल्म की खूब तारीफ की थी, खासकर इसके साउंडट्रैक और कलाकारों के अभिनय की। अब जब इस शानदार फिल्म ने अपनी रिलीज के 34 साल पूरे कर लिए हैं, तो आइए एक नजर डालते हैं फिल्म से जुड़ी कुछ खास बातों पर।

आमिर खान और माधुरी दीक्षित की केमिस्ट्री पर फैंस होते फिदा

1000293522

आमिर खान और माधुरी दीक्षित ने ऑन स्क्रीन एक बहुत ही आकर्षक केमिस्ट्री दिखाई जिसकी वजह से वह लोगों के भी पसंदीदा ऑन स्क्रीन कपल बन गए। उनका चार्म ऑडियंस के दिलों को छू गया जिससे फिल्म को क्लासिक लव स्टोरी का दर्जा मिला। दिल एक क्लासिक लव स्टोरी है जिसकी कहानी ने दर्शकों के दिलों को छुआ। राजा और मधु बहुत सारी मुश्किलों के बावजूद एक दूसरे से प्यार करने लगते हैं, इस चीज में दर्शकों के दिलों को छू लिया और उनके दिल में एक गहरी छाप छोड़ी।

दिल मूवी के यादगार गाने

1000293525

दिल मूवी ने हमें कुछ यादगार गाने दिए। फिल्म के सारे गाने उस समय बहुत पॉपुलर हुए थे और आज भी याद किए जाते हैं। गानों में से मुझे नींद ना आए और एनर्जी से भरपूर खंबे जैसी खड़ी है ने ट्रेंड सेट किए और उसे दौरान बेचे जाने वाले कैसेट की बिक्री को भी बढ़ाया था। 90’s में रिलीज हुई दिल के डायलॉग ने दर्शकों के दिलों को छुआ फिल्म के थीम के साथ बिल्कुल मेल खाते हुए और कास्ट की परफॉर्मेंस को भी बेहतर बनाते हुए डायलॉग इंप्रेस करने वाले थे।

“दिल” की कहानी हमेशा से ही दर्शकों को आकर्षित करती आई है। भले ही यह 1990 में रिलीज़ हुई थी, लेकिन यह फ़िल्म आज भी अपनी खूबसूरत कहानी की वजह से दर्शकों को अपनी तरफ खींचती है।