अंबाणी ने फिर खोला ‘फ्री’ का पिटारा : अब नई फिल्म का FIRST DAY FIRST SHOW देख सकेंगे घर बैठे

RIL की 42वीं एनुअल जनरल मीटिंग (AGM) में मुकेश अंबाणी की घोषणा

रिपोर्ट : विनीत दुबे

अहमदाबाद, 12 अगस्त, 2019 (युवाPRESS)। भारत की रिलायंस कंपनी मोबाइल और इंटरनेट की दुनिया में क्रांति लाने के लिये जानी जाती है। मुकेश अंबाणी के नेतृत्व वाली रिलायंस इंडस्ट्रीज़ लिमिटेड (RIL) जियो (JIO) मोबाइल के माध्यम से मोबाइल और इंटरनेट के क्षेत्र में क्रांति कर चुकी है और अब कंपनी इंटरनेट और एन्टरटेनमेंट के क्षेत्र में बड़ी क्रांति करने जा रही है। अब जो लोग रिलायंस का जियो गीगाफाइबर प्लान लेंगे, वह सिनेमाघरों में रिलीज़ होने वाली किसी भी नई फिल्म को थिएटर में जाकर देखने के बजाय फिल्म का FIRST DAY FIRST SHOW घर पर ही देख सकेंगे।

JIO GIGAFIBER PLAN में मिलेगा LED टीवी और सेटटॉप बॉक्स

जियो गीगाफाइबर सर्विस में कंपनी आपको रिलायंस के जियो मोबाइल की तरह ही 4K/HD LED TV और 4K सेटटॉप बॉक्स की फ्री सुविधा देगी। इस सेटटॉप बॉक्स में आपको सारे गेमिंग कंट्रोलर्स के सपोर्ट मिलेंगे। यूजर्स को शून्य लैटेंसी गेमिंग एक्सपीरियंस मिलेगा। जियो फाइबर में मिक्स्ड रिएलिटी यानी (MR) का सपोर्ट मिलेगा। इसके माध्यम से यूजर्स ऑनलाइन शॉपिंग, एजुकेशन और एन्टरटेनमेंट को VR हैंडसेट के जरिये अनुभव कर सकेंगे।

क्या है रिलायंस का JIO GIGAFIBER PLAN

JIO GIGAFIBER PLAN एक होम ब्रॉडबैंड सर्विस है। इसमें ग्राहकों को 700 रुपये प्रति माह से लेकर 10,000 रुपये तक के प्लान मिलेंगे। इसमें वॉयस कॉल्स फ्री मिलेंगे। गीगाफाइबर प्लान में आपको 100MBPS से लेकर 1GBPS तक की स्पीड मिलेगी। जियोफाइबर के साथ OTT ऐप्स का एक्सेस मिलेगा। लैंडलाइन फोन, अल्ट्रा हाई डेफिनिशन इंटरटेनमेंट, वर्चुअल रियलिटी कंटेंट, मल्टी-पार्टी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग, वॉयस इनेबल्ड वर्चुअल असिस्टेंट, इंटरेक्टिव गेमिंग, होम सिक्योरिटी और स्मार्ट होम सॉल्युशन्स मिलेंगे। इस जियो गीगाफाइबर प्लान को कॉमर्शियल रूप से 5 सितंबर-2019 से उपलब्ध कराया जाएगा। प्रीमियम जियो फाइबर यूजर्स को जियो के फॉरेवर एनुअल प्लान लेने पर 4K/HD LED TV और 4K सेटटॉप बॉक्स की फ्री सुविधा मिलेगी, जिसमें उपरोक्त लाभों के साथ-साथ मूवी रिलीज़ होने पर पहले ही दिन पहला शो घर पर देखने को मिलेगा।

RIL की 42वीं एनुअल जनरल मीटिंग (AGM) में घोषणा

रिलायंस इंडस्ट्रीज़ लिमिटेड की 42वीं एनुअल जनरल मीटिंग का आयोजन किया गया था। इसमें कंपनी के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर मुकेश अंबाणी ने जियो गीगाफाइबर प्लान (JIO GIGAFIBER PLAN) की घोषणा की। उन्होंने कहा कि इस प्लान में ग्राहकों को 700 रुपये प्रति माह से लेकर 10,000 रुपये वार्षिक की कीमत में ब्रॉडबैंड सेवा का लाभ मिलेगा।

होम ब्रॉडबैंड सर्विस में जियो गीगाफाइबर के साथ ग्राहकों को 1GBPS तक की ब्रॉडबैंड स्पीड के साथ-साथ लैंडलाइन फोन, अल्ट्रा हाई डेफिनिशन इंटरटेनमेंट, वर्चुअल रियलिटी कंटेंट, मल्टी-पार्टी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग, वॉयस इनेबल्ड वर्चुअल असिस्टेंट, इंटरेक्टिव गेमिंग, होम सिक्योरिटी और स्मार्ट होम सॉल्युशन्स मिलेंगे। जियो फाइबर सर्विस में जियो सेटटॉप बॉक्स की सुविधा मिलेगी। इस सेटटॉप बॉक्स में आपको सारे गेमिंग कंट्रोलर्स के सपोर्ट मिलेंगे। यूजर्स को शून्य लैटेंसी गेमिंग एक्सपीरियंस मिलेगा। जियो फाइबर में मिक्स्ड रिएलिटी यानी (MR) का सपोर्ट मिलेगा। इसके माध्यम से यूजर्स ऑनलाइन शॉपिंग, एजुकेशन और एन्टरटेनमेंट को VR हैंडसेट के जरिये अनुभव कर सकेंगे।

AGM के दौरान इंटरनेशनल कॉलिंग के लिये फिक्स्ड-लाइन रेट्स की भी घोषणा की गई, जिसमें यूजर्स को अनलिमिटेड यूएस/केनेडा पैक 500 रुपये प्रति माह की कीमत में मिलेंगे। साथ ही इस मीटिंग में जियो पोस्टपेड प्लस प्लान की भी घोषणा की गई। मीटिंग में जियोफाइबर वेलकम ऑफर की भी घोषणा की गई, जिसमें जियो के फॉरेवर एनुअल प्लान लेने वाले ग्राहकों को 4K/HD LED TV और 4K सेटटॉप बॉक्स की फ्री सुविधा मिलेगी।

You may have missed