शाह ने TEAM INDIA की जीत को बताया एक और STRIKE, पकिस्तान में फूटे टीवी

अहमदाबाद, 17 जून 2019 (युवाप्रेस डॉट कॉम)। अब भारत की ‘विराट सेना’ ने भी पाकिस्तान में सर्जिकल स्ट्राइक कर दी। यह कहना है गृह मंत्री अमित शाह का। इंग्लैंड में खेली जा रही अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट कौंसिल (ICC) की 12वीं WORLD CUP टूर्नामेंट के 22वें मैच में TEAM INDIA द्वारा पाकिस्तान को करारी शिकस्त देने के बाद अमित शाह ने अपने ट्वीटर हैंडल पर लिखा कि इस बार टीम इंडिया ने पाकिस्तान पर स्ट्राइक की। इस बार भी नतीज़ा वही का वही रहा।

इंग्लैंड के ओल्ड ट्रैफर्ड में मैनचेस्टर मैदान पर रविवार को विश्व कप का सबसे रोमांचक मैच भारत और पाकिस्तान के बीच खेला गया, जिसमें एक बार फिर टीम इंडिया ने पाकिस्तान को पीट दिया। बारिश के कारण मैच बार-बार रुका और डकवर्थ लुइस सिस्टम से मैच का नतीज़ा आया और पाकिस्तान 89 रनों से मैच हार गया। यह लगातार सातवीं बार हुआ है, जब विश्व कप प्रतियोगिता में भारत ने पाकिस्तान को हराया है।

भारत में जीत का जश्न, पाकिस्तान में फूटे टीवी

मैच का परिणाम आने के बाद एक ओर भारत में जीत का जश्न मनाया जा रहा था, वहीं दूसरी ओर पाकिस्तान में हार का मातम मनाया गया। भारत से गृह मंत्री अमित शाह सहित विभिन्न नेताओं, पूर्व क्रिकेटरों, बॉलीवुड सेलेब्रिटीज़ सहित विभिन्न क्षेत्र के लोगों ने टीम इंडिया पर बधाई और शुभकामनाओं की वर्षा की और क्रिकेटप्रेमियों ने पटाखे फोड़कर तथा मिठाइयाँ बाँटकर खुशी का इज़हार किया। वहीं दूसरी ओर पाकिस्तान में पराजय से हताश हुए क्रिकेटप्रेमियों ने टीवी सेट तोड़ डाले और पाकिस्तानी क्रिकेटरों को लानत भेजी और गालियाँ दी। पूर्व क्रिकेटर शोएब अख्तर ने तो पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान सरफराज़ अहमद को ‘मामू’ तक कह डाला।

सोशल मीडिया पर भी आज दिन भर भारत-पाकिस्तान मैच ही टॉप ट्रेंड में रहा। गृहमंत्री के ट्वीट की बात की जाए तो उन्होंने पाकिस्तान पर भारत की जीत को पाकिस्तान पर एक और स्ट्राइक बताया और ऑफिसियल ट्वीटर हैंडल पर टीम इंडिया को जबरदस्त प्रदर्शन करने के लिये बधाई दी। शाह ने कहा कि हर देशवासी को आप पर गर्व है और सब देशवासी जीत का जश्न मना रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि इस जीत के साथ भारत अभी तक के मैचों में अविजित रहा है और अंक तालिका में तीसरे क्रम पर है। टीम इंडिया का विजय रथ तेजी से आगे बढ़ रहा है। अंक तालिका में वर्तमान विश्व विजेता टीम ऑस्ट्रेलिया पहले क्रम पर है, वहीं न्यूजीलैंड दूसरे क्रम पर है। भारत की जीत इसलिये भी महत्वपूर्ण है कि अभी तक उसने जो चार मुकाबले खेले हैं, उनमें विश्व कप की प्रबल दावेदार कहलाने वाली बड़ी टीमों को हराकर जीत हासिल की है। भारतीय टीम इस विश्व कप प्रतियोगिता में पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका को हराकर जीत के रथ पर सवार हुई। इसके बाद दूसरे ही मैच में टीम इंडिया ने वर्तमान विश्व विजेता टीम ऑस्ट्रेलिया को धूल चटाकर अपने विजय रथ को आगे बढ़ाया। हालाँकि न्यूजीलैंड से होने वाला तीसरा मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ गया, परंतु चौथे मुकाबले में सामने आई पाकिस्तान की टीम भी टीम इंडिया की आँधी में सूखे पत्तों की तरह उड़ गई। अब टीम इंडिया का अगला मुकाबला 22 जून को अफगानिस्तान से है। एक मात्र मेज़बान इंग्लैंड को छोड़ दें तो आगे के बाकी सभी मुकाबले टीम इंडिया के लिये खास मुश्किल नहीं हैं। अब उसके मुकाबले क्रमशः अफगानिस्तान, वेस्टइंडीज, इंग्लैंड, बांग्लादेश और श्रीलंका से होने वाले हैं।

Leave a Reply

You may have missed