अब गुरु गोरखनाथ की नगरी में बजेगा काशी विश्वनाथ का डमरू : मोदी के बाद शाह करेंगे ‘विराट रोड शो’

अहमदाबाद, 15 मई, 2019। गुरु गोरखनाथ की नगरी गोरखपुर में गुरुवार को काशी के विश्वनाथ भगवान के डमरू की गूँज सुनाई देगी। गोरखपुर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का गृह नगर है। लोकसभा चुनाव 2019 के अंतिम चरण में 19 मई को यहाँ मतदान होगा। अंतिम चरण के चुनाव प्रचार के लिये भाजपा के अध्यक्ष अमित शाह 16 मई गुरुवार को यहाँ आ रहे हैं और रोड शो करने वाले हैं। उनके रोड शो में ही भगवान शंकर के डमरू बजेंगे और पुष्प वर्षा भी होगी। रोड शो में लोक गीतों और विभिन्न परिधानों में सजे कलाकारों की भी झाँकी देखने को मिलेगी।

लोकसभा चुनाव 2019 के अंतिम चरण का चुनाव प्रचार अपने आखिरी दौर में है। 19 मई को अंतिम चरण में 8 राज्यों की 59 सीटों पर मतदान होगा, जिसमें उत्तर प्रदेश की 13 सीटों पर भी वोटिंग होगी। इनमें गोरखपुर और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की संसदीय सीट वाराणसी भी शामिल है। भाजपा ने अंतिम चरण के चुनाव प्रचार में अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। खुद भाजपा अध्यक्ष और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने प्रचार की कमान संभाली है। इसी क्रम में अमित शाह गोरखपुर में रोड शो करके भाजपा का शक्ति प्रदर्शन करेंगे।

2 किलोमीटर लम्बा होगा रोड शो

शाह के इस रोड शो को सफल बनाने की जिम्मेदारी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अनिल जैन के कंधों पर है। उन्होंने शाह के लगभग दो किलोमीटर लंबे रोड शो को सफल बनाने के लिये नेताओं-कार्यकर्ताओं की पूरी ताकत झोंक दी है। इस रोड शो में लगभग एक लाख लोगों की भीड़ जुटाने का लक्ष्य रखा गया है। यह रैली दोपहर को लगभग 3 बजे टाउन हॉल से शुरू होगी और विजय चौक पहुँचकर समाप्त होगी। यहाँ से भाजपाई विजय की हुंकार भरेंगे।

रोड शो में खुले रथ पर सवार अमित शाह के साथ प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तथा गोरखपुर के भाजपा प्रत्याशी और भोजपुरी स्टार रवि किशन तथा पूर्वांचल के अधिकाँश बड़े नेता शामिल होंगे। रोड शो को आकर्षक बनाने के लिये इसमें विभिन्न परिधानों में सज्ज कलाकारों को शामिल किया जाएगा। लोकगीत बिरहा के साथ होने वाले स्वस्ति वाचन से भारतीयता की सुगंध बिखेरी जाएगी। घण्ट, घड़ियाल, शंख और डमरू की ध्वनियों से सनातन परंपरा की पुष्टि की जाएगी। जगह-जगह कार्यकर्ताओं और सामान्य लोगों की ओर से रथ पर पुष्प वर्षा की जाएगी। केन्द्र सरकार की योजनाओं मुद्रा योजना, बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ आदि के कट आउट भी रोड शो की शोभा बढ़ाएँगे।

किन सीटों पर होगा आखिरी चरण में मतदान ?

आपको बता दें कि अंतिम चरण में 8 राज्यों तथा केन्द्र शासित प्रदेशों की जिन 59 लोकसभा सीटों पर वोटिंग होगी, उनमें उत्तर प्रदेश और पंजाब की 13-13, मध्य प्रदेश और बिहार की 8-8, पश्चिम बंगाल की 9, झारखंड की 3, हिमाचल प्रदेश की 4 और चंडीगढ़ की 1 सीट शामिल है। उत्तर प्रदेश की जिन 13 सीटों पर वोट पड़ेंगे उनमें गोरखपुर, महाराजगंज, कुशीनगर, देवरिया, बाँसगाँव, घोसी, सलेमपुर, बलिया, गाजीपुर, चंदौली, वाराणसी, मिर्जापुर और रॉबर्ट्सगंज शामिल हैं। इसी प्रकार मध्य प्रदेश की देवास, उज्जैन, मंदसौर, खरगौन, खंडवा, रतलाम और धार तथा बिहार की नालंदा, पटना साहिब, पाटलिपुत्र, आरा, बक्सर, सासाराम, काराकट, जहानाबाद, झारखंड की राजमहल, दुमका और गोड्डा, हिमाचल प्रदेश की कांगड़ा, शिमला, मंडी, हमीरपुर, पंजाब की गुरदासपुर, अमृतसर, जालंधर, होशियारपुर, आनंदपुर साहिब, लुधियाना, फतेगढ़ साहिब, फरीदकोट, फिरोजपुर, बठिंडा, संगरूर, पटियाला, खडूर साहबि, चंडीगढ़ की चंडीगढ़ सीट, पश्चिम बंगाल की दमदम, बारासात, बशीरहाट, जयनगर, मथुरानगर, डायमंड हार्बर, जाधवपुर, कोलकाता दक्षिण और कोलकाता उत्तर सीटें शामिल हैं।

Leave a Reply

You may have missed