जाडेजा के लिए ‘चारों धाम घर वाली है’ : TEAM INDIA में जगह मिलते ही भाजपा-मोदी को समर्थन की कर दी घोषणा, कांग्रेसी पिता-बहन से किया किनारा

देश में इस समय दो मुद्दे चर्चा में हैं। एक है लोकसभा चुनाव 2019 और दूसरा है इंग्लैण्ड में खेला जाने वाला CRICKET WORLD CUP 2019 टूर्नामेंट। देश की जनता को जहाँ 19 मई तक यह तय करना है कि दिल्ली के सिंहासन पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को विराजमान रखना है या किसी नए चेहरे को अवसर देना है ? तो दूसरी तरफ भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने क्रिकेट के सबसे बड़े महाकुंभ वर्ल्ड कप के लिए TEAM INDIA के 15 सदस्यों के चयन की परीक्षा पूरी कर ली। वैसे तो क्रिकेट और चुनाव का आपस में कोई लेना-देना नहीं है, परंतु टीम इंडिया में शामिल किए गए गुजराती खिलाड़ी ऑलराउंडर रवीन्द्र जाडेजा के लिए क्रिकेट के साथ-साथ चुनाव भी महत्वपूर्ण बन गए हैं और उन्हें दोनों ही मामलों में कठिन कसौटी के दौर से गुजरना पड़ा।

एक तरफ विश्व कप 2019 के लिए घोषित होने वाली भारतीय क्रिकेट टीम में रवीन्द्र जाडेजा को जगह मिलने को लेकर आशंकाएँ जताई जा रही थीं, तो दूसरी तरफ जामनगर-गुजरात में उनका घर-परिवार राजनीति के दो धड़ों में बँट गया था। जाडेजा को बीसीसीआी की कसौटी पर ख़रा उतरना था, तो भाजपा और कांग्रेस रूपी दो धड़ों में बँटे परिवार के सदस्यों में किसी एक धड़े का चयन करना था, क्योंकि उनकी पत्नी रीवाबा जाडेजा बहुत पहले ही भाजपा में शामिल हो चुकी थीं, तो पिता अनिरुद्धसिंह जाडेजा और बहन नैना जाडेजा ने गत 14 अप्रैल को ही कांग्रेस में शामिल होने की घोषणा कर दी थी। ऐसे में जाडेजा को अपनी राजनीतिक अवधारणा भी तय करनी थी कि वे पत्नी के साथ रहेंगे या पिता-बहन के साथ जाएँगे ?

टीम में जगह मिलते ही जाडेजा ने चुन ली राजनीतिक राह

रवीन्द्र जाडेजा के सामने यक्ष प्रश्न था कि वे लोकसभा चुनाव 2019 में भाजपाई पत्नी रीवाबा का समर्थन करें या कांग्रेसी पिता अनिरुद्धसिंह व बहन नैना का ? वे इस निर्णय के लिए बीसीसीआई की ओर टकटकी लगाए बैठे थे। जैसे ही बीसीसीआई ने टीम इंडिया की घोषणा की और जाडेजा को यह मालूम हुआ कि उन्हें 15 सदस्यीय टीम इंडिया में जगह मिली है, जाडेजा ने तुरंत ही अपना राजनीतिक मत घोषित कर दिया। जाडेजा ने टीम इंडिया में सिलेक्ट होने के कुछ ही घण्टों के भीतर TWEET किया। इस ट्वीट में जाडेजा ने भाजपा (BJP) का सिम्बॉल शेयर किया। जाडेजा ने अपने ट्वीट में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को टैग करने के साथ पत्नी का हैशटैग भी इस्तेमाल किया।

इस ट्वीट के साथ ही रवीन्द्र जाडेजा ने भारतीय जनता पार्टी और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ ही अपनी पत्नी रीवाबा जाडेजा का समर्थन करने की घोषणा कर दी। जाडेजा के इस कदम की सोशल मीडिया पर कुछ आलोचना भी कर रहे हैं कि जाडेजा ने पत्नी के लिए पिता-बहन का विरोध किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed