‘भगवान’ को क्रिकेट सिखाने चली थी ICC, मास्टर ब्लास्टर ने मारा डग आउट कर देने वाला बाउंसर

क्रिकेट के भगवान कहलाने वाले महान भारतीय क्रिकेटर मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंडुलकर को क्रिकेट के गुर सिखाने चली अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद् (ICC) को तेंडुलकर ने ऐसा डग आउट कर देने वाला बाउंसर मारा कि अब खुद आईसीसी सोशल मीडिया पर ट्रोल हो रही है। दरअसल सचिन तेंडुलकर हाल ही में अपने बचपन के मित्र विनोद कांबली के साथ नेट्स में अभ्यास कर रहे थे, जिसका एक वीडियो सचिन तेंलकर ने अपने tweeter handle पर शेयर किया था। इस वीडियो को लेकर ही आईसीसी ने को ट्रोल करने का प्रयास किया, परंतु सचिन तेंडुलकर ने ऐसा जवाब दिया कि अब आईसीसी को खुद सोशल मीडिया पर मुँह की खानी पड़ रही है।

बात नवी मुंबई के तेंडुलकर-मिडिलसेक्स ग्लोबल अकादमी के कैंप की है। यहाँ सचिन ने अपने मित्र विनोद कांबली के साथ नेट्स में गेंदबाजी और बल्लेबाजी का अभ्यास किया। इसके बाद सचिन ने इस वीडियो को अपने ऑफिसियल ट्विटर हैंडल पर शेयर करते हुए लिखा ‘‘विनोद कांबली के साथ नेट्स में वापसी करके अच्छा लगा। इस अभ्यास ने हमारी शिवाजी पार्क से जुड़ी यादों को ताजा कर दिया। बहुत कम लोग ही जानते हैं कि मैं और विनोद हमेशा एक ही टीम में खेले है और कभी एक-दूसरे के विरुद्ध नहीं खेले।’’

इस वीडियो में सचिन कांबली को कुछ मध्य तेज गति की गेंदें फेंकते हुए दिखाई दे रहे हैं। हालाँकि इस बीच सचिन लगातार लाइन से बाहर जाकर गेंदें फेंकते हुए दिखाई दिये। इसलिये आईसीसी ने सचिन का इसी बात पर ध्यान दिलाने का प्रयास करते हुए TWEET किया । आईसीसी ने पूर्व अंपायर स्टीव बकनर की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा ‘‘अपना सामने का पैर देखिये, सचिन तेंडुलकर।’’

आईसीसी ने जिस अंपायर की तस्वीर ट्विटर पर रखी है, वह सचिन के क्रिकेट करियर में उन्हें कई बार गलत आउट देने के लिये जाने जाते हैं। इसलिये सचिन ने इस TWEET के बाद आईसीसी को मजेदार जवाब दिया और लिखा कि ‘कम से कम इस बार तो मैं गेंदबाजी कर रहा हूँ, बल्लेबाजी नहीं, अंपायर का निर्णय हमेशा आखिरी निर्णय होता है।’

सचिन तेंडुलकर के इस जवाब के बाद जो आईसीसी को ट्रोल करने का प्रयास कर रही थी, वह खुद सोशल मीडिया पर सचिन के फैंस के निशाने पर आ गई। सचिन के कई फैंस ने सचिन और आईसीसी की इस हल्की-फुल्की नोंक-झोंक पर अपनी प्रतिक्रिया दी है और मास्टर ब्लास्टर के अंदाज़ की जमकर प्रशंसा की है।

आपको बता दें कि इससे पहले भी कई क्रिकेटर सोशल मीडिया पर ट्रोल हो चुके हैं। हाल ही में सम्पन्न हुए इण्डियन प्रीमियर लीग (IPL) के फाइनल मुकाबले में मुंबई इण्डियंस से हारने पर चेन्नई सुपरकिंग्स के ऑल राउण्डर क्रिकेटर रवीन्द्र जाड़ेजा को सोशल मीडिया पर ट्रोल होना पड़ा।

एक अभिनेत्री क्रिशिल डिसूजा के हार्दिक पंड्या को भाई कहने पर लोगों ने हार्दिक पंडया को ट्रोल करना शुरू कर दिया था। इससे पहले हार्दिक पंड्या और के. एल. राहुल कॉफी विथ करन कार्यक्रम में महिलाओं को लेकर अपनी टिप्पणी से सोशल मीडिया में ट्रोल हुए थे।

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली भी अपने एक विवादास्पद बयान को लेकर सोशल मीडिया पर ट्रोल हो चुके हैं। विराट ने भारतीय क्रिकेटरों की तुलना में विदेशी खासकर अंग्रेज और ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर पसंद होने की बात कही थी, जिसके बाद लोगों ने उन्हें ट्रोल करते हुए देश छोड़ने तक की सलाह दे डाली थी।

इसके अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज और पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी, केदार जाधव, पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ जैसे क्रिकेटर भी सोशल मीडिया पर ट्रोल हो चुके हैं।

Leave a Reply

You may have missed