मोदी के लिए ‘कुछ भी करेगा’ : चाय वाले का अन्न त्याग, तो महिलाओं ने करवाया यज्ञ

लोकसभा चुनाव 2019 में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की लोकप्रियता लोगों के सिर चढ़कर बोल रही है। पीएम मोदी के चाहने वाले उन्हें दोबारा सरकार में लाने के लिये पूरा जोर लगा रहे हैं। उत्तर प्रदेश में एक चाय वाले ने अन्न का त्याग कर दिया है, वहीं गुजरात में महिलाओं ने चुनाव में मोदी की जीत के लिये यज्ञ करवाया। तमिलनाडु की बुलेट रानी के नाम से मशहूर बाइकर राजलक्ष्मी मांडा ने पीएम मोदी को दोबारा सत्ता में लाने के लिये बाइक से देश की 15 हजार कि.मी. की यात्रा कर डाली। आइये विस्तार से जानते हैं मोदी के इन फैंस के बारे में…

चाय वाले ने अन्न का त्याग किया

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को दोबारा पीएम बनाने के लिये उनके प्रशंसक हर संभव प्रयास करने में जुटे हैं। ऐसे ही एक प्रशंसक उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर के कस्बा खतौली में ठेला लगाकर चाय बेचने वाले सुरेन्द्र आजकल लोगों में चर्चा का विषय बने हुए हैं। यहाँ पुल के नीचे ठेला लगाने वाले सुरेन्द्र ने 2 अप्रैल से अन्न का त्याग कर दिया है। सुरेन्द्र अन्न का त्याग करके मोदी की जीत के लिये प्रार्थना कर रहे हैं। सुरेन्द्र का कहना है कि पीएम मोदी ने सबका साथ सबका विकास का संकल्प साकार किया है और उन्होंने देश के किसी भी वर्ग के साथ कोई भेदभाव किये बिना सबके विकास के लिये काम किया है।

सूरत में महिलाओं ने किया यज्ञ

पीएम नरेन्द्र मोदी को दोबारा पीएम बनाने के लिये सूरत की 532 महिलाओं ने एकत्र होकर तापी नदी के किनारे कापोदरा इलाके में 23 मार्च को 108 कुंडी शनि महायज्ञ का आयोजन किया। यहाँ सिद्ध कुटीर में यज्ञ के अनुष्ठान में महिलाओं ने हवन में आहुति दी और पीएम मोदी के बड़े अंतर से जीतने की कामना की। इन महिलाओं का कहना था कि वह महिला सशक्तीकरण के लिये पीएम मोदी की ओर से उठाये गये कदमों से प्रभावित हैं और चाहती हैं कि पीएम दोबारा सत्ता में आकर अपनी अधूरी योजनाओं को आगे बढ़ाएँ।

पीएम मोदी के लिये 15 हजार कि.मी. की बाइक यात्रा

बुलेट रानी के नाम से मशहूर तमिलनाडु की बाइकर राजलक्ष्मी मांडा का कहना है कि ‘फिर एक बार मोदी सरकार नहीं, बार-बार मोदी सरकार।’ पीएम नरेन्द्र मोदी को फिर से सत्ता में लाने के लिये उन्होंने नारा दिया ‘दिल से मोदी – फिर से मोदी।’ राजलक्ष्मी ने तमिलनाडु से 25 लोगों की टीम के साथ बाइक यात्रा शुरू की और 62 दिनों में 10 राज्यों के 172 जिलों के लोगों से हस्ताक्षर करवाते हुए 15 हजार कि.मी. की ऐतिहासिक बाइक यात्रा तय करके दिल्ली पहुँची तो यहाँ इण्डिया गेट पर दिल्ली के भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी ने उनका स्वागत किया। इस मौके पर राजलक्ष्मी ने कहा कि पीएम मोदी जैसे युगपुरुष सदियों में एक बार ही आते हैं। इसलिये देश की भलाई के लिये, देश के विकास के लिये उन्हें फिर से प्रधानमंत्री बनाना है। इसीलिये वह अपनी इस मुहिम से पीएम मोदी के कार्यों और उनकी सरकार की योजनाओं को सामान्य लोगों तक पहुँचाने का प्रयास कर रही हैं। उन्होंने यह भी कहा कि महिला सशक्तीकरण के लिये जितना काम पीएम मोदी ने किया है, उतना अभी तक किसी ने भी नहीं किया।

NRI कर रहे मोदी को वोट देने की अपील

पीएम मोदी को एक बार फिर से सत्ता में लाने के लिये प्रवासी भारतीय यानी NRI भी देश भर में मतदाताओं से भाजपा के पक्ष में वोट देने की अपील कर रहे हैं। अमेरिका के ह्यूस्टन निवासी 70 वर्षीय रमेश शाह तेलंगाना के ग्रामीण इलाकों की खाक छान रहे हैं और मोदी के पक्ष में वोट देने के लिये मतदाताओं से अपील कर रहे हैं। वह तेलंगाना के निजामाबाद और महबूबनगर जिलों के गाँवों में घूम-घूमकर भाजपा का प्रचार कर रहे हैं। रमेश शाह एकमात्र एनआरआई नहीं हैं, जो ऐसा कर रहे हैं, बल्कि मोदी सरकार के लिये वोट माँगने हेतु 5,000 से अधिक एनआरआई भारत आये हुए हैं। अमेरिका के अलावा ब्रिटेन, केनेडा, ऑस्ट्रेलिया तथा अफ्रीकी देशों से यह एनआरआई मोदी के पक्ष में वोट माँगने के लिये भारत आये हैं। यह सभी ग्रामीण इलाकों में मोदी सरकार की योजनाओं और पीएम मोदी के कार्यों को पहुँचाकर मतदाताओं को यह समझाने का प्रयास कर रहे हैं कि देश के विकास के लिये क्यों फिर से मोदी सरकार की आवश्यकता है।

दूल्हे के हाथों पर पीएम मोदी के नाम की मेंहदी

मध्य प्रदेश के इंदौर में एक दूल्हे ने अपने हाथों में दुल्हन की जगह पीएम नरेन्द्र मोदी के नाम की मेंहदी रचाई है। दूल्हे का नाम अनुभव वर्मा है, जिसने अपने हाथों पर रचाई मेंहदी में ‘मोदी अगेन’ का सूत्र लिखवाया है। अनुभव पीएम मोदी के फैन हैं। इसलिये उन्होंने हाथ पर # Modi Again 2019 लिखवाने के साथ ही कमल का फूल भी बनवाया है। जिस रास्ते से अनुभव की बारात गुजर रही थी, उसी रास्ते से राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी गुजर रहे थे। जब उन्हें पता चला कि दूल्हे ने पीएम मोदी के नाम की मेंहदी लगवाई है, तो वह स्वयं को रोक नहीं पाये और गाड़ी से उतरकर दूल्हे से मिलने पहुँच गये। उन्होंने दूल्हे के हाथ पर लगी मेंहदी देखी और उसे आशीर्वाद भी दिया। बाद में शिवराज सिंह चौहान ने अपने ऑफिसियल ट्वीटर पर भी इस बात का जिक्र किया।

ट्रेन में लगे मोदी-मोदी के नारे

मुंबई की लोकल ट्रेन में सवार लोगों की जुबान पर भी आजकल पीएम मोदी का ही नाम छाया हुआ है। सोशल मीडिया में एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें मुंबई की जीवनरेखा कहलाने वाली लोकल ट्रेन में सवार लोग पीएम मोदी के लिये गाना गाते सुनाई दे रहे हैं। गाने में लोग मोदी के लिये वोट करने की अपील कर रहे हैं। यह वीडियो इतना वायरल हुआ कि इसकी गूँज पीएम मोदी के कानों तक भी पहुँच गई। पीएम मोदी ने भी इस वीडियो को अपने ट्विटर पर शेयर किया है।

Leave a Reply

You may have missed