VOTE KARO INDIA : अब तो माही पुत्री जीवा ने भी कर दी अपील, ‘जाइए और मतदान कीजिए, जिस तरह मम्मी और पापा ने किया’ : VIDEO

देश में लोकतंत्र का महापर्व मनाया जा रहा है। 17वीं लोकसभा के गठन के लिये चुनाव हो रहे हैं, जिसमें आम आदमी से लेकर नेता-अभिनेता और क्रिकेटर तक सब शिरकत कर रहे हैं। सोमवार को पाँचवें चरण का मतदान आयोजित हुआ तो इसमें भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और इण्डियन प्रीमियर लीग (IPL) में चेन्नई सुपरकिंग्स टीम के कप्तान महेन्द्रसिंह धोनी और उनकी बेटी जीवा ही छाये रहे। धोनी ने भी इस लोकतंत्र के पर्व में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया और अपने पूरे परिवार के साथ मतदान केन्द्र पर जाकर मतदान किया। इस बीच धोनी ने अपनी बेटी जीवा का एक वीडियो भी सोशल मीडिया में शेयर किया जो खूब ट्रेंड हो रहा है। इस वीडियो में जीवा लोगों से क्यूट अंदाज़ में मतदान करने की अपील कर रही है। इस वीडियो को देखने के बाद हमें मतदान न करने वाले वीरों से आशा करनी चाहिए कि वे शेष 2 चरणों में होने वाले वोटिंग में अवश्य भाग लेंगे।

आईपीएल के 12वें सीज़न में रविवार को पंजाब के साथ अपना अंतिम लीग मैच खेलने के बाद चेन्नई सुपरकिंग्स टीम के कप्तान महेन्द्रसिंह धोनी सोमवार सुबह मोहाली से चार्टर्ड प्लेन में अपने घर रांची (झारखंड) के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर पहुँचे। सोमवार को लोकसभा चुनाव 2019 के पाँचवें चरण में 7 राज्यों की 51 सीटों के लिये मतदान हुआ, इसमें झारखंड की भी 4 सीटों के लिये मतदान हुआ।

भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे सफल पूर्व कप्तान और वर्तमान में सबसे भरोसेमंद विकेटकीपर बल्लेबाज एम. एस. धोनी लोकतंत्र के पर्व में शामिल होने के लिये ही आये थे। झारखंड की राजधानी रांची के जेवीएम स्कूल परिसर में स्थित मतदान केन्द्र पर दोपहर 2 बजे धोनी ने अपने पिता पानसिंह धोनी, माता देवकी देवी, पत्नी साक्षी और पुत्री जीवा के साथ कड़े सुरक्षा घेरे में पहुँचकर मतदान किया। इस बीच धोनी जीवा को गोद में लिये हुए नज़र आये। उन्हें देखने के लिये लोगों का भारी हुजूम उमड़ पड़ा था। हालाँकि शांतिपूर्ण ढंग से धोनी ने परिवार के साथ वोट डाला और इसके बाद उन्होंने फैंस के साथ सेल्फी भी खिंचवाई।

इस बीच 2011 में भारत को विश्वकप जिताने वाले भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान एम. एस. धोनी ने अपने इंस्ट्राग्राम एकाउंट पर अपनी बेटी जीवा का एक वीडियो अपलोड किया है, जिसमें जीवा ने मतदाताओं से मतदान करने की क्यूट अपील की। इस वीडियो में जीवा कह रही है कि ‘‘जाइये और मतदान कीजिये, जिस तरह मम्मी और पापा ने किया।’’ जीवा का यह वीडियो कुछ ही मिनटों में सोशल मीडिया में वायरल हो गया और ट्रेंड होने लगा।

आपको बता दें कि धोनी के नेतृत्व में तीन बार आईपीएल की ट्रॉफी जीतने वाली चेन्नई सुपरकिंग्स का मंगलवार को दूसरी तीन बार ट्रॉफी जीतने वाली मुख्य प्रतिद्वंद्वी मुंबई इण्डियंस के साथ पहला क्वालिफायर मुकाबला खेला जाएगा। यह मुकाबला चेन्नई के मैदान पर खेला जाएगा, जिसके लिये धोनी मंगलवार सुबह चेन्नई पहुँचेगे। उल्लेखनीय है कि इस मुकाबले में हारने वाली टीम को हारने के बाद भी एक मुकाबला खेलने को मिलेगा। आईपीएल का 12वाँ सीज़न पूरा होने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम विश्वकप मुकाबला खेलने के लिये इंग्लैंड जाएगी, उससे पहले भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली 12 मई को हरियाणा के ग्रुरुग्राम में मतदान करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed