शादियों में भी छाया मोदी का सुरूर : ‘मोदी अगेन’ और ‘फिर मोदी सरकार’ के सूत्र से अटे INVITATION CARDS

लोकसभा चुनाव 2019 में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की लहर भले ही न दिख रही हो, परंतु उनका सुरूर युवाओं में छाया हुआ है, जिसकी झाँकी शादियों के निमंत्रण कार्डों पर देखने को मिल रही है। आजकल चुनाव के साथ-साथ शादियों का भी मौसम चल रहा है और विविध राज्यों में शादियों के कार्डों पर ‘मोदी अगेन’ तथा ‘फिर एक बार मोदी सरकार’ जैसे सूत्र छपवाये जा रहे हैं, इससे युवाओं में पीएम मोदी की लोकप्रियता का सहज ही अनुमान लगाया जा सकता है।

शादी के निमंत्रण कार्ड में ‘मोदी अगेन’ का सूत्र

मध्य प्रदेश में श्योपुर तहसील के बगदिया ग्राम पंचायत के गांधीनगर गाँव निवासी राहुल बीका की शादी 24 अप्रैल को सम्पन्न हुई। राहुल ने अपनी शादी के निमंत्रण कार्ड में दूल्हा-दुल्हन के प्रतीक चिह्न के पास ही बड़े-बड़े अक्षरों में ‘मोदी अगेन’ का सूत्र लिखवाया था और मेहमानों से पीएम मोदी के लिये वोट करने की अपील की थी। मध्यप्रदेश के ही मुरैना जिले के दुल्हेनी गाँव निवासी किसान मुरारीलाल राठौर ने अपने बेटे राजकुमार की शादी के कार्ड पर भाजपा का चुनाव चिह्न कमल छपवाया और उसके नीचे ‘नमो अगेन’ लिखवाकर सूत्र लिखवाया कि ‘न चाहिये आशीर्वाद न उपहार, हमें चाहिये केन्द्र में फिर से मोदी सरकार।’ राजकुमार ने कहा कि मोदी सरकार की नीतियों से उनके परिवार को काफी लाभ मिला है और परिवार की परिस्थितियों में सुधार हुआ है, इसलिये वह चाहते हैं कि फिर से केन्द्र में मोदी की सरकार बने।

हिमाचल प्रदेश में ‘नमो अगेन’

हिमाचल प्रदेश के पांवटा साहिब के विशाल ठाकुर का शादी का कार्ड भी सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। डांडाआंज निवासी विशाल ठाकुर की शादी फरवरी में हुई। विशाल ने शादी के कार्ड पर भाजपा का चुनाव चिह्न कमल का फूल छपवाया है और सूत्र लिखवाया है ‘नमो अगेन।’ विशाल का मानना है कि सभी देश वासियों को दोबारा पीएम मोदी को ही पीएम बनाना चाहिये। शादी के इस कार्ड पर सरकार की कई योजनाओं के बारे में भी उल्लेख किया गया है।

‘भोले शंकर का त्रिशूल और कमल का फूल’

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में भी बनारस हिन्दू विश्व विद्यालय से वकालत की पढ़ाई करने वाले एक छात्र आत्म प्रकाश ने पिछले साल अपनी शादी का साधारण समारोह रखा था, परंतु शादी के कार्ड में पीएम मोदी की तस्वीर छपवाई और सूत्र लिखवाया ‘काशी में भोले शंकर का त्रिशूल और देश में कमल का फूल।’ वाराणसी में शादी के इस कार्ड की भी खूब चर्चा हुई। आत्म प्रकाश ने बनारस के विकास से प्रभावित होकर यह कार्ड छपवाया था।

बेटी की शादी में आशीर्वाद के रूप में मतदान की अपील

बिहार के सीवान जिले के सिसवा कलां निवासी अशोक सिंह की बेटी सलोनी की शादी 12 मार्च को सम्पन्न हुई। अशोक सिंह स्वयं पीएम मोदी के बड़े फैन हैं। उन्होंने बेटी की शादी के निमंत्रण कार्ड पर ‘फिर एक बार मोदी सरकार’ का सूत्र लिखवाया और बेटी को आशीर्वाद के रूप में लोकसभा चुनाव में वोटिंग करने तथा पीएम मोदी और भाजपा के पक्ष में मतदान करने की अपील की।

शादी के कार्ड में ‘बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ’

राजस्थान के टोंक जिले भंवरलाल राजेश सोनी की बेटी रुचिका की शादी का कार्ड भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ है। इस कार्ड में पीएम मोदी के बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ सूत्र के साथ बेटी को आशीर्वाद के रूप में लोकसभा चुनाव में पीएम नरेन्द्र मोदी के लिये वोट करने की अपील की गई थी। यह शादी 22 जनवरी को सम्पन्न हुई।

गिफ्ट नहीं, वोट दीजिये

पीएम मोदी की लोकप्रियता उत्तर-मध्य भारत में ही नहीं, अपितु दक्षिण भारत में भी देखने को मिल रही है। हैदराबाद के एक युवक 27 वर्षीय यांदे मुकेश राव ने अपनी शादी के कार्ड में मेहमानों से पीएम मोदी के लिये वोट देने की अपील की। उसकी शादी का यह निमंत्रण कार्ड सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। यांदे मुकेश राव ने मेहमानों से शादी में दूल्हा-दुल्हन को गिफ्ट देने के स्थान पर लोकसभा चुनाव 2019 में पीएम मोदी को वोट देने की अपील की। इतना ही नहीं, यांदे ने अपने मेहमानों को कमल के फूल के साथ निमंत्रण कार्ड भेजा था और कार्ड में भी मतदान करने की अपील के दोनों ओर भाजपा का चुनाव चिह्न कमल छपवाया था।

‘मोदी को वोट ही हमारा उपहार है’

कर्णाटक के दावणगेरे में एक युगल रेखा और नागराज ने भी अपने शादी के कार्ड में मेहमानों से लोकसभा चुनाव में मोदी के लिये वोट करने की अपील की। इस जोड़े ने अपने शादी के कार्ड पर पीएम मोदी की तस्वीर भी छपवाई और लिखवाया कि 2019 के चुनाव में पीएम मोदी के लिये आपका वोट ही हमारा उपहार है। इस युगल का भी कहना है कि पीएम मोदी ही दोबारा देश के प्रधानमंत्री बनने चाहिये। इससे पहले 31 दिसंबर को कर्णाटक के बंगलुरु में रहने वाले प्रवीण सोमेश्वर ने अपने शादी के कार्ड को खास बनाने के लिये उस पर पीएम मोदी की तस्वीर छपवाई थी। प्रवीण ने भी इस कार्ड में मोदी सरकार की उपलब्धियों की तारीफ की और लिखवाया कि चुनाव-2019 में मोदी के लिये वोट करें, यही हमारा गिफ्ट है। शादी का यह कार्ड भी सोशल मीडिया में खूब वायरल हुआ। प्रवीण कुवैत में रहता है।

पीएम मोदी के लिये वोट ही हमारा गिफ्ट

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का गृह राज्य गुजरात भी इस मामले में क्यों पीछे रहता। सूरत के धवल और जया की शादी 1 जनवरी को हुई। इनकी शादी का कार्ड भी सोशल मीडिया में खूब शेयर किया गया। क्योंकि इस कार्ड में भी 2019 के लोकसभा चुनाव में मोदी के लिये वोट करने की अपील की गई थी। कार्ड में लिखवाया गया था कि ‘लोकसभा चुनाव-2019 में आपका मोदी को दिया गया वोट ही हमारा गिफ्ट है।’

पीएम मोदी ने खुद दी बधाई

इससे पहले एक युगल ने लड़ाकू विमान राफेल की थीम पर अपनी शादी का निमंत्रण कार्ड छपवाया था। इस कार्ड की चर्चा पीएम मोदी के कानों तक भी पहुँची थी। इसलिये मोदी ने सूरत के इस नवदंपती युवराज पोखरना और साक्षी अग्रवाल को एक पत्र लिखकर युगल की तारीफ की और दोनों को आशीर्वाद भी दिया। पीएम मोदी ने दोनों को शुभकामना देते हुए लिखा कि इस तरह की सामग्री उन्हें देश के लिये और मेहनत करने के लिये प्रेरित करती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed