मोदी विरोध के लिए कांग्रेस के तलुए तक चाट लेने वाले केजरीवाल का विमान में ‘आम आदमी’ ने किया ‘मुँह काला’, मोहल्ला क्लीनिक की भी खोली पोल : देखिए VIDEO

लोकसभा चुनाव 2019 में एकमात्र मोदी विरोधी एजेंडा लेकर चलने के बावजूद टुकड़े-टुकड़े होकर चुनावी मैदान में उतरा विपक्ष अपने एजेंडा को लेकर कई बार जनता की आवाज़ के सामने बेबस नज़र आता है। मोदी विरोधी टोली ने दिल्ली से लेकर बेंगलुरू (कर्नाटक) और कोलकाता (पश्चिम बंगाल) तक एक-दूसरे के हाथों में हाथ डाले, पर चुनावी मैदान में सबने एक-दूसरे की टांग में टांग अड़ाई।

मोदी विरोधी टोली में ऐसा ही एक चेहरा है दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आआपा-AAP) के संयोजक अरविंद केजररीवाल। लोकसभा चुनाव 2014 में नरेन्द्र मोदी को चुनौती देने के लिए वाराणसी के चुनावी मैदान में कूदने वाले केजरीवाल लोकसभा चुनाव 2019 में भी अपनी पार्टी को दिल्ली और हरियाणा में जिताने के लिए मोदी विरोधी टोली का हिस्सा बनते रहे, परंतु गठबंधन की बात आई, तो कांग्रेस के हाथों उन्हें मुँह की खानी पड़ी। गठबंधन के लिए केजरीवाल कांग्रेस के तलुए तक चाटते नज़र आए, परंतु कांग्रेस ने भाव नहीं दिया। इसलिए अब केजरीवाल और AAP दिल्ली-हरियाणा में अकेले ही चुनाव लड़ रहे हैं। उनका नारा भी मोदी विरोध का ही है।

अपने दम पर AAP को जिताने के लिए केजरीवाल भी अन्य नेताओं की तरह चुनाव प्रचार में जुटे हुए हैं और जगह-जगह जाकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा-BJP) तथा नरेन्द्र मोदी को हराने की गुहार लगा रहे हैं। ऐसे ही एक चुनाव प्रचार के लिए अरविंद केजरीवाल विमान में यात्रा कर रहे थे। इस विमान यात्रा के दौरान उनके साथ जो हुआ, उसे देख कर केजरीवाल भौंचक्के रह गए। उनके मुँह से एक शब्द तक नहीं निकला।

केजरीवाल के साथ जो ‘पोपट’ बन जाने का खेल हुआ, उसका पर्दाफाश उनकी ही पार्टी के विद्रोही नेता कपिल मिश्रा ने एक TWEET करके किया। इस ट्वीट में मिश्रा ने एक VIDEO शेयर करते हुए केजरीवाल पर कटाक्ष किया, ‘अब केजरीवाल का सच से सामना हो रहा है। अब जनता केजरीवाल के मुँह पर खुल कर सच बोल रही है कि इस बार वोट पीएम नरेन्द्र मोदी को देंगे।’

आप भी देखिए केजरीवाल की विमान यात्रा का यह VIDEO :

केजरीवाल मोहल्ला क्लीनिक से देंगे मोदी को टक्कर ?

कपिल मिश्रा ने जो वीडियो शेयर किया है, उसमें हवाई यात्रा कर रहे अरविंद केजरीवाल के पास की सीट पर बैठा एक व्यक्ति केजरीवाल से कह रहा है, ‘लोकसभा में इस बार कमल खिलेगा।’ इस पर केजरीवाल के साथ बैठा आदमी कहता है, ‘दिल्ली में मोहल्ला क्लीनिक देखिए।’ जवाब में वह व्यक्ति कहता है, ‘दिल्ली में मोहल्ला क्लीनिक दिखते तो हैं, लेकिन सब बंद पड़े हुए हैं। कोई वर्किंग कंडीशन में नहीं है। मैं मुख्यमंत्री केजरीवाल से बोल रहा हूँ कि कोई भी मोहल्ला क्लीनिक चालू हालत में नहीं है।’ इस पूरी चर्चा में अरविंद केजरीवाल भौंचक्के दिखाई पड़ रहे हैं और कुछ नहीं कह पा रहे हैं।

Leave a Reply

You may have missed