VIDEO : देखिए कैसे बच्चों की तरह ‘बिगड़’ जाती हैं ममता ? अब भाजपा ‘जय श्री राम’ लिखे 1 लाख पोस्टकार्ड भेजेगी

अहमदाबाद, 2 जून, 2019 (युवाप्रेस.कॉम)। लोकसभा चुनाव पूरा हो चुका है और केन्द्र में नई सरकार का गठन भी हो गया, परंतु पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव से शुरू हुआ एक बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है। इस बवाल ने ‘दीदी’ के पर्याय से पहचानी जाने वाली पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ममता बैनर्जी को कठोर बना दिया है।

लगभग एक महीने पहले लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान 4 मई को यह बवाल तब शुरू हुआ था, जब पूर्वी मिदनापुर जिले के चंद्रकना कस्बे के पास ‘बंगाल की बाघिन’ कहलाने वाली ममता बैनर्जी का काफिला गुज़र रहा था। इस काफिले के सामने तीन भाजपा समर्थकों ने ‘जय श्रीराम’ के नारे लगाये थे। ममता बैनर्जी इन नारों से भड़क गईं और कार से उतरकर उन्होंने नारेबाजी कर रहे लोगों को धमकाया कि ‘मुझे गाली देने की हिम्मत कैसे हुई ?’ इसके बाद उनकी शिकायत पर नारेबाजी करने वाले तीनों भाजपा कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया गया।

‘जय श्रीराम’ के नारे को गाली बताने वाली ममता बैनर्जी का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल क्या हुआ, प्रदेश की राजनीति में नया बवाल मच गया। इसके बाद प्रदेश में भाजपा ने इस नारे को चुनावी नारा बना लिया। पश्चिम बंगाल में चुनाव प्रचार करने के दौरान पीएम नरेन्द्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने भी इस घटनाक्रम के बाद अपनी चुनावी सभाओं में जय श्रीराम के नारे लगाये और दीदी को गिरफ्तार करने की चुनौती दी।

इसके बाद पश्चिम बंगाल में भाजपा ने जय श्रीराम के नारे को चहुँओर गुंजायमान कर दिया। इससे चुनाव प्रचार के दौरान कई जगहों पर तृणमूल कांग्रेस और भाजपा कार्यकर्ताओं में टकराव की स्थिति भी पैदा हुई, परंतु अब चुनाव प्रक्रिया पूरी हो चुकी है, केन्द्र में नई सरकार का गठन भी हो गया है और उसने नये सिरे से काम करना भी शुरू कर दिया है। इसके बावजूद प्रदेश में मचा जय श्रीराम का बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है।

गुरुवार को ममता बैनर्जी का काफिला बैरकपुर लोकसभा क्षेत्र के भाटपारा क्षेत्र से गुज़र रहा था, तब फिर से कुछ भाजपाइयों ने उनके काफिले के सामने जय श्रीराम का नारा लगाया। इससे वह एक बार फिर भड़क गईं और सबको देख लेने की धमकी दी।

इस मुद्दे पर शुक्रवार को भाजपा ने दीदी से सवाल किया कि क्या राज्य में जय श्रीराम का नारा लगाना अपराध है ? अब तृणमूल कांग्रेस से भाजपा में शामिल होकर सांसद चुने गये अर्जुन सिंह ने दीदी के जख्मों पर नमक छिड़कने वाली घोषणा की है। उन्होंने कहा कि वह मुख्यमंत्री ममता बैनर्जी के मुख्यमंत्री निवास पर जय श्रीराम लिखे 10 लाख पोस्टकार्ड भेजेंगे।

उल्लेखनीय है कि लोकसभा चुनाव में पश्चिम बंगाल की 42 लोकसभा सीटों में से 18 सीटें जीतकर भाजपा उत्साहित है, वहीं ममता बैनर्जी उनके गढ़ में सेंध लगने से भड़की हुई हैं। ऐसे में प्रदेश में भाजपा का उदय होने से टीएमसी में भगदड़ मची हुई है। टीएमसी के नेताओं में भाजपा में शामिल होने की होड़ लगी है। बीते दिनों टीएमसी के तीन विधायक लगभग 50 पार्षदों और समर्थकों के साथ भाजपा में शामिल हो चुके हैं। कई और नेता भी भाजपा में शामिल होने के लिये भाजपा नेताओं के संपर्क में होने की बातें सामने आ रही हैं।

ऐसे में जय श्रीराम के नारे को गाली की संज्ञा देने वाली ममता को अपना सिंहासन डोलता नज़र आ रहा है, जिससे वह बौखलाहट में भाजपा कार्यकर्ताओं पर दमन कर रही हैं। शनिवार को ही तृणमूल कांग्रेस के नेता उत्तर 24 परगना जिले के कांचरापाड़ा में बैठक करने के लिये एकत्र हुए थे, परंतु यहाँ भी भाजपा कार्यकर्ता एकत्र हो गये और जय श्रीराम के नारे लगाने लगे, तो पुलिस ने उन पर लाठीचार्ज कर दिया।

आप भी देखिए VIDEO :

Leave a Reply

You may have missed