Mahindra 3X0 की पहली झलक देख नेक्सन, ब्रेजा की हुई सिट्टी पिट्टी गुल, ढेरों फीचर्स से है लैस

Simran

Mahindra 3X0 Debut: महिंद्रा 29 अप्रैल को नई अपडेटेड XUV300 लॉन्च करने जा रही है, लेकिन इस बार अपडेट के साथ गाड़ी का नाम भी बदल गया है। अब इसे (Mahindra 3X0) कहा जाएगा। भविष्य में XUV700 और XUV500 के लिए भी ऐसा ही नया नाम इस्तेमाल किया जा सकता है। महिंद्रा 3X0 को कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। अब कंपनी ने आखिरकार एक टीजर वीडियो जारी किया है, जिसमें इस सब-4 मीटर एसयूवी के डिजाइन की झलक दिखाई गई है। 3X0 में एलईडी हेडलाइट्स, फुल वाइड स्टाइलिश टेल लैंप और नए अलॉय व्हील मिलेंगे।

कब होगी लॉन्च?

1000021804

नई महिंद्रा 3X0 कंपनी की आगामी इलेक्ट्रिक एसयूवी रेंज – BE से डिजाइन प्रेरणा लेती है, जिसे 2025 में लॉन्च किया जाएगा। इसमें एक कोणीय नाक, ड्रॉप डाउन एलईडी डीआरएल, ताज़ा हेडलैम्प और बम्पर, एक पुन: डिज़ाइन किया गया डुअल-स्लैट फ्रंट ग्रिल है। पिछला हिस्सा भी पूरी तरह से नया है, एक नए टेल-गेट के साथ जिसमें एक पूरी चौड़ी एलईडी लाइट बार है। एलईडी टेल-लैंप स्टाइलिश दिखते हैं और सी-आकार के हैं। वहीं, नंबर प्लेट अब बंपर पर मिलेगी।

टीजर वीडियो

1000021803

टीजर वीडियो में नई महिंद्रा 3X0 के इंटीरियर की भी झलक मिलती है लेकिन इंफोटेनमेंट सिस्टम के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पाई है। उम्मीद है कि इसके इंफोटेनमेंट सिस्टम में वायरलेस स्मार्टफोन कनेक्टिविटी होगी। महिंद्रा 3X0 को पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन ऑप्शन के साथ पेश किया जा सकता है क्योंकि इसकी प्रतिस्पर्धी हुंडई वेन्यू, किआ सॉनेट और टाटा नेक्सन डीजल इंजन के साथ आती हैं। हालांकि, ब्रेजा में सिर्फ पेट्रोल (सीएनजी ऑप्शन के साथ) इंजन है।

इंजन

1000021806

इंजन के बारे में अभी कोई स्पष्ट और आधिकारिक जानकारी नहीं है। लेकिन, माना जा रहा है कि इसमें वही 1.2-लीटर टर्बो-पेट्रोल और 1.5-लीटर डीजल इंजन ऑप्शन दिए जा सकते हैं। ट्रांसमिशन ऑप्शन में मैनुअल और AMT शामिल हो सकते हैं।