इस बैंक के Fixed Deposit पर मिल रहा हैं तगड़ा रिटर्न, आज ही करें इन्वेस्ट पाए शानदार ब्याज

Anjali Tiwari

Fixed deposit

Fixed Deposit पर अच्छे ब्याज दर कि तलाश में हमेशा इन्वेस्टमेंट करने कों लोग सोचते हैं. अमूमन हमें समय समय पर बैंक अच्छे रिटर्न कि कोई न कोई नई स्कीम लॉन्च करते रहते हैं लेकिन समय रहते अगर हम उस स्कीम के बारे में जानकारी न प्राप्त कर पाए तो हमारे साथ से स्कीम निकल जाती है.ऐसी ही एक तगड़ी स्कीम IDBI बैंक द्वारा लॉन्च की गयी हैं. आइये इस स्कीम के बारे में जानते हैं.

Fixed deposit

IDBI बैंक के Fixed Deposit पर कितना मिलेगा ब्याज

IDBI बैंक एक स्पेशल फिक्स्ड डिपाजिट स्कीम ऑफर कर रहा हैं बैंक ने इस स्पेशल फिक्स्ड डिपाजिट का नाम उत्सव FD स्कीम रखा है.इस स्कीम के तहत कम समय में आप अच्छा ब्याज प्राप्त कर सकते हैं. दरअसल इस स्पेशल FD स्कीम में 300 दिनों के साथ साथ 444 और 375 दिनों की भी FD स्कीम है.अलग अलग स्कीम में अलग अलग ब्याज दर आपकों मिलेगा. 300 दिनों के फिक्स्ड डिपाजिट पर सबसे ज्यादा ब्याज मिलेगा. आपको बता दे कि अगर आप इस स्पेशल फिक्स्ड डिपाजिट स्कीम में 300 दिनों के लिए इन्वेस्ट करते हैं तो आपको 7.55% के दर से ब्याज मिलेगा.

Fixed deposit

स्पेशल उत्सव Fixed deposit के तहत ब्याज दर

IDBI बैंक के इस स्पेशल Fixed deposit के तहत रिटर्न अच्छा मिल रहा है. सर्वधिक ब्याजदर 300 दिनों के फिक्स्ड डिपाजिट पर है आपकों बता दे कि 300 दिनों के फिक्स्ड डिपाजिट पर बैंक सामान्य इन्वेस्टर कों 07.05% के दर से ब्याज दे रहा है.सीनियर सिटीजन कों 300 दिनों के फिक्स्ड डिपाजिट पर बैंक 07.55% के दर से ब्याज दे रहा हैं.

अगर आप 444 दिनों के लिए इन्वेस्टमेंट करना चाहते हैं तो सामान्य इन्वेस्टर कों बैंक 444 दिनों तक के इन्वेस्टमेंट पर 7.25% वहीं सीनियर सिटीजन कों 7.35% ब्याज दर के हिसाब से रिटर्न दे रहा हैं. 300 दिनों के फिक्स्ड डिपाजिट पर बैंक सामान्य निवेशकों कों 7.10% रिटर्न वहीं सीनियर सिटीजन कों 7.60% ब्याज दर दे रहा हैं.

Fixed deposit

5 लाख के Fixed Deposit पर कितना मिलेगा ब्याज

IDBI बैंक के इस स्पेशल फिक्स्ड डिपाजिट स्कीम के तहत 3 प्रकार के इन्वेस्टमेंट हैं पहला 300 दिनों के लिए दूसरा 375 दिनों के लिए तीसरा 444 दिनों के लिए अलग अलग दिनों के लिए बैंक अलग अलग ब्याज दर निर्धारित किया हैं. अगर 300 दिनों के लिए आप इस स्पेशल फिक्स्ड डिपाजिट स्कीम में 5 लाख रूपये इन्वेस्ट करते हैं तो मेच्योरिटी के बाद आपको कुल ब्याज 35,400 रूपये मिलेगा. कुल आपको 300 दिनों के बाद 5,35,400 रूपये मिल जायेंगे.

ये भी पढ़ें :Paytm payment bank कों बड़ी राहत अब 15 मार्च तक चलेगा बैंक, RBI ने यूजर्स के सवालों का दिया जवाब