Force Gurkha 5-Door जल्द बजाएगी महिंद्रा थार और मारुति जिम्नी की बैंड, किया बड़ा ऐलान

Simran

Force Gurkha 5-Door: फोर्स मोटर्स जल्द ही भारतीय बाजार में 5-डोर (Force Gurkha 5-Door) लॉन्च कर सकती है। कंपनी ने अभी इसका टीजर जारी किया है। इसे अगले कुछ महीनों में लॉन्च किया जा सकता है। 5-डोर फोर्स Gurkha का मुकाबला महिंद्रा थार अर्माडा (5-डोर) और मारुति जिम्नी से होगा।

Gurkha 5-door का कैसा है डिजाइन

1000020734

Gurkha 5-door को कई बार भारतीय सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान भी देखा गया है। टेस्टिंग के दौरान देखे गए मॉडल से पता चला है कि 5-डोर वर्जन में स्टैंडर्ड 3-डोर मॉडल के मुकाबले कुछ कॉस्मेटिक बदलाव होंगे। इसमें गोल हेडलैंप की जगह नए डिजाइन के चौकोर हेडलैंप मिलेंगे। वहीं, 3-डोर वर्जन की डुअल-स्लैट फ्रंट ग्रिल बरकरार रहेगी। साथ ही, फ्रंट और रियर बंपर में भी हल्के बदलाव देखने को मिल सकते हैं।

स्पेसिफिकेशन और फीचर्स

1000020735

स्टैंडर्ड मॉडल के 16-इंच व्हील के मुकाबले इसमें नए 18-इंच डायमंड-कट अलॉय व्हील मिल सकते हैं इसमें ड्राइवर सीट के पास सेंटर कंसोल पर शिफ्ट-ऑन-द-फ्लाई 4WD नॉब हो सकता है। वहीं, 3-डोर गुरखा में गियर लीवर के पीछे फ्रंट और रियर डिफरेंशियल के लिए अलग-अलग लॉक लीवर दिए गए हैं। 5-डोर गुरखा को मल्टीपल सीटिंग लेआउट में पेश किया जा सकता है।

इंजन

1000020733

इसमें 5-सीटर (दो रो), 6-सीटर (तीन रो) और 7-सीटर (तीन रो) का ऑप्शन हो सकता है। 7-सीटर वर्जन में दूसरी रो में बेंच सीट हो सकती है, जबकि आखिरी रो में दो अलग-अलग कैप्टन सीटें हो सकती हैं। हालांकि, गुरखा 5-डोर में 3-डोर वाला ही 2.6L डीजल इंजन मिलने की उम्मीद है। यह इंजन मर्सिडीज-बेंज से लिया गया है। हालांकि, इंजन को ज्यादा पावर और टॉर्क के लिए ट्यून किया जा सकता है।