Hair care: झड़ते बालों की समस्या से हैं परेशान? जरूर ट्राई करें ये हेयर मास्क

Anjali Tiwari

Hair care

Hair care: झड़ते बालों की समस्या हर दूसरे व्यक्ति को होती है ऐसा कोई व्यक्ति नहीं जो नहीं चाहता होगा कि उसके बाल काले घने और खूबसूरत न हो. ज्यादातर लोग अपने बालों की समस्या को दूर करने के लिए केमिकल युक्त प्रोडक्ट का उपयोग करते हैं जो हमारे बालों के लिए बेहद नुकसानदायक है.

Hair care

इसी समस्या से निजात दिलाने के लिए आज हम आपके लिए हेयर मास्क का घरेलू उपाय लेकर आए हैं. यह हमारे बालों को बेहद कम समय में लम्बा (Hair mask)कर देगा इसके साथ ही इसके उपयोग से हमारे बालों को भी कोई नुकसान नहीं पहुंचेगा.

Hair care

बालों के लिए जरूरी इस्तेमाल करें ये हेयर मास्क (Hair care)

अपने बालों को अगर आप काला घना और बेहद खूबसूरत बनाना चाहते हैं तो आज के इस आर्टिकल में हम आपके लिए एक बेहतरीन हेयर मास्क को बनाने की विधि लेकर आए हैं. काले,घने और लम्बे बालों के लिए आप अपने बालों पर प्याज और कैस्टर ऑयल का हेयर मास्क लगा सकते हैं.

Hair care

ऐसे बनाएं हेयर मास्क (Hair care)

इस मास्क को बनाने के लिए आपको 3-4 चम्मच प्याज का रस लेना हैं.इसमें दो चम्मच कैस्टर ऑयल आयल मिलाना है इन दोनों को अच्छी तरह मिक्स करने के बाद अपने स्कैल्प और बालों पर लगाएं. अब 3-4 मिनट तक सर्कुलर मोशन में मसाज करना है.आधे घंटे बाद बालों को माइल्ड शैंपू से धो लें.आप इस हेयर मास्क को हफ्ते में दो बार लगा सकते हैं.इससे आपके बाल मजबूत और घने बनेंगे.

ये भी पढ़ें:Coconut chutney: ऐसे झटपट तैयार करें स्वाद में लाजवाब नारियल की चटनी, पढ़ें आसान रेसिपी