Hair care: बालों को मजबूत करने के साथ ही तेज़ी से बढ़ाएगा ये हेयर मास्क, ऐसे करें तैयार

Anjali Tiwari

Hair care

Hair care: खूबसूरत, लम्बे और घने बाल किस महिला की चाह नहीं होती हैं. सभी महिलाओं की यह चाहत होती है कि उनके लम्बे, मजबूत और घने बाल हो और इसके लिए वह ढ़ेर सारे पैसे भी खर्च कर देती हैं. महंगे-महंगे प्रोडक्ट से कुछ ही समय तक उनके बाल (Hair) अच्छे रहते हैं लेकिन केमिकल के प्रयोग से उनके बाल और भी बेकार हो जाते हैं.आज हम आपके लिए ऐसी Hair mask लाए हैं जिसे बनाना बेहद आसान है और इसमें आपके ज्यादा पैसे भी खर्च नहीं होते हैं. तो चलिए बिना देरी जानते इस Hair mask के बारे में –

Hair care

बालों के लिए बेहद फायदेमंद है ये हेयर मास्क (Hair care)

बालों को मजबूत और खूबसूरत बनाने के लिए मार्केट में कई तरह के प्रोडक्ट्स मौजूद हैं. लेकिन इनमें मौजूद केमिकल हमारे बालों के लिए ख़तरनाक साबित हो सकता है. वहीं आपके बालों के लिए घर पर बनें नेचुरल तरीके से Hair mask बेहद लाभकारी होते हैं.तो चलिए आपको एक चमत्कारी हेयर मास्क के बारे में बताते हैं –

Hair care
  • इस हेयर mask को बनाने के लिए आपको मेहंदी और दही की आवश्यकता होगी. दही में मौजूद विटामिन डी, कैल्शियम और मैग्निशियम जैसे अहम पोषक तत्व हमारे बालों को घना, मजबूत और चमकदार बनाते है.
  • इसके लिए आपको दही और मेहंदी पाउडर चाहिए. इसके लिए एक कटोरी में इसे डालकर अच्छे से मिला लें. जब पेस्ट गाढ़ा लगें तो आप इसमें पानी डाल लें.
Hair care
  • अब मेहंदी के मिश्रण को 7 से 8 घंटे के लिए ऐसे ही छोड़ दीजिए और फिर ब्रश की सहायता से इसे आप अपने बालों में लगा लीजिए. ये हेल्दी Hair mask आपको बेस्ट रिजल्ट दे सकता है और आपको शैम्पू के बाद कंडीशनर की भी आवश्यकता नहीं पड़ेगी.

ये भी पढ़ें :Lipstick shades: आपके इंडियन स्किन पर खूब जंचेगा ये लिपस्टिक शेड्श, जरूर करें ट्राई