Holi Hair Care: होली पर ऐसे रखें अपने बालों का ध्यान, फटाफट जान लें ये हेयर केयर टिप्स

Anjali Tiwari

Holi hair care

Holi Hair Care: होली रंगों का त्योहार है. इस दिन सभी एक दूसरे को गुलाल और रंग लगाकर खुशियों को बांटते हैं. अगर आपको भी Holi खेलना बेहद पसंद है लेकिन आपको रंगो में मौजूद केमिकल से अपने त्वचा और बालों के लिए डर लगता है तो आज का यह आर्टिकल आपके लिए ही है. आज के आर्टिकल में हम आपके लिए Holi Hair Care टिप्स लेकर आए हैं जिससे होली पर आप खूब इंजॉय करेंगे और आपके बाल भी बिल्कुल डैमेज नहीं होंगे.

Holi hair care

होली पर ऐसे रखें अपने बालों का ध्यान (Holi Hair Care)

ऑयलिंग

Holi पर अपने बालों पर ऑयलिंग करना ना भूले.ऑयलिंग करने से यह आपके बालों पर‌ एक लेयर ला देती है जिससे आपके बालों पर होली का रंग नहीं चढ़ता है और यह आपके बालों को‌ भी डैमेज होने से बचाता है.

Holi hair care

बालों को बांध कर रखें

ऑयलिंग करने के बाद महिलाओं को अपने बालों को खुला नहीं रखना चाहिए. खुले रखने के बजाएं उन्हें अपने को बांध कर रखना चाहिए संभव हो तो बालों का जूड़ा बना लें.ऐसा करने से बालों में रंग पहूंच नहीं पाएगा और हमारे बालों को भी डैमेज होने से बजाएगा.

Holi hair care

सिर को ढककर रखें

होली पर बालों का जूड़ा बनाने के बाद आप इसे स्कार्फ या टोपी से ढककर रख सकते हैं. ऐसा करने से आपके बालों को एक्स्ट्रा प्रोटेक्शन मिलता है और यह जल्द डैमेज नहीं होती है. इन बालों का ध्यान रखकर आप अपने होली को इंजॉय कर सकते हैं बिना इस टेंशन के कि आपके बालों पर केमिकल युक्त रंगों का बुरा प्रभाव पड़ेगा.

ये भी पढ़ें:Holi : होली खेलने से पहले स्किन पर लगाएं ये चीजें, नहीं होगी त्वचा संबंधी कोई समस्या