Honda XL750 Transalp: Hyundai Creta से भी महंगी है ये दमदार बाइक, जाने फीचर्स जो उड़ा देगी आपके होश

Simran

Honda XL750 Transalp : पिछले कुछ महीनों में सबसे ज्यादा चर्चित मिड-वेट एडवेंचर मोटरसाइकिलों में से एक (Honda Transalp) रही है। इसका डेब्यू 2022 में EICMA में हुआ था। अब कंपनी ने भारत में Honda XL750 Transalp को 10.99 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) की कीमत पर लॉन्च किया है। यह कीमत Hyundai Creta के बेस वेरिएंट से ज्यादा है, जो 10.87 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) में उपलब्ध है। फिलहाल XL750 Transalp की केवल 100 यूनिट्स ही बेची जाएंगी।

Honda XL750 Transalp के फीचर्स

होंडा XL750 ट्रांसलैप में 21 इंच का फ्रंट व्हील और 18 इंच का रियर व्हील है। फ्रंट में 43 मिमी शोवा यूएसडी सस्पेंशन है। यह मोटरसाइकिल को रोजमर्रा के उपयोग के साथ-साथ लंबी सवारी के लिए भी बेहतरीन बनाता है। मोटरसाइकिल में डुअल-चैनल ABS के साथ दोनों सिरों पर डिस्क ब्रेक मिलते हैं।इसमें 5 इंच का टीएफटी डैशबोर्ड है, जो स्पीडोमीटर, टैकोमीटर, गियर-पोजिशन इंडिकेटर, फ्यूल गेज और खपत, राइडिंग मोड, इंजन पैरामीटर जैसी जानकारी प्रदान करता है। यह डिस्प्ले राइडर की पसंद के अनुसार अनुकूलन योग्य है। इसे स्क्रीन या बाएं हैंडलबार पर स्विचगियर से प्रबंधित किया जा सकता है।

Honda Xl750 translap में है पावरफुल इंजन

बाइक 270-डिग्री क्रैंकशाफ्ट के साथ 755cc लिक्विड-कूल्ड पैरेलल-ट्विन इंजन द्वारा संचालित है। यह इंजन 90bhp और 75Nm जेनरेट करता है। इसमें 6-स्पीड गियरबॉक्स है। इंजन दक्षता बढ़ाने के लिए सिलेंडर Ni-SiC (निकल-सिलिकॉन कार्बाइड) कोटिंग का उपयोग करते हैं, जैसा कि CRF450R और CBR1000RR-R फायरब्लेड के साथ देखा गया है। बाइक में 5 राइडिंग मोड हैं- स्पोर्ट, स्टैंडर्ड, रेन, ग्रेवल और यूजर। इनमें से आप इंजन पावर, इंजन ब्रेकिंग, एबीएस, असिस्ट स्लिपर क्लच, होंडा सेलेक्टेबल टॉर्क कंट्रोल (एचएसटीसी) का अपना पसंदीदा कॉम्बिनेशन चुन सकते हैं।