कितने अमीर हैं सोनाक्षी सिन्हा के ससुराल वाले, सलमान खान को देते हैं कर्ज!

Nitin

बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनाक्षी सिन्हा और जहीर इकबाल शादी के बंधन में बंध चुके हैं। इस जोड़ी ने 23 जून रजिस्टर्ड मैरिज की। खास बात ये है कि शादी से पहले सोनाक्षी और जहीर ने सात साल तक एक दूसरे को डेट किया था। अब ऐसे में सवाल ये है कि सोनाक्षी सिन्हा के परिवार वाले कितने अमीर हैं। जहीर इकबाल के साथ शादी कर सोनाक्षी सिन्हा अब रतनसी परिवार की बहू बन चुकी हैं।

1719204138488 sonakshi zaheer reception

बता दें कि रतनसी फैमिली का बिजनेस जगत में काफी नाम है। सोनाक्षी सिन्हा के ससुर इकबाल रतनासी हैं। वे मुंबई के ही रहने वाले हैं और उनके दो बेटे और एक बेटी है। उनके बड़े बेटे का नाम जहीर इकबाल है जो कि पेशे से एक्टर हैं। वहीं छोटे बेटे का नाम मोहम्मद लाढ़ा है और बेटी सनम रतनसी हैं जो कि एक फेमस हेयर स्टाइलिस्ट हैं।

करोड़ों के मालिक हैं सोनाक्षी के ससुराल वाले

ेsonakshi sinha 1 2024 06 a8dbb028cb280a82bf66d1a0475fb0e8

इकबाल रतनसी एक मशहूर ज्वैलर्स और बिजनेसमैन हैं। इसके अलावा भी उन्होंने कई कंपनी में अपना पैसा इनवेस्ट किया हुआ है। उनका एंटरटेनमेंट जगत में भी सिक्का चलता है। सोनाक्षी के ससुर ने स्टेमैक डेवलपर्स प्राइवेट लिमिटेड की नींव 2005 में रखी थी और वे साल 2011 तक इसके डायरेक्टर रहे। इसके बाद उन्होंने ब्लैक स्टोन हाउसिंग एंड इंफ्रॉस्ट्रक्चर प्राइवेट लिमिटेड शुरू की। इकबाल रतनसी की एक और कंपनी है फिल्म टूल्स, लाइट्स एंड ग्रिप जो बॉलीवुड को लाइटिंग इक्विपमेंट स्पलाई करती है।

सलमान खान ने किया था खुलासा

IMG 20240624 WA0004 1

आपको बता दें कि इकबाल रतनसी की 80 के दशक से सलमान खान से गहरी दोस्ती है। जहीर इकबाल के पिता इकबाल ने सलमान की बहुत मदद की थी। सलमान को जब भी जरूरत पड़ी तब इकबाल रतनसी ने उनका साथ दिया था। 1980 में सलमान खान ने इकबाल से फाइनेंशियली हेल्प भी ली थी। इस बात का खुलासा खुद सलमान खान ने किया था। सलमान ने पोस्ट शेयर कर इकबाल को अपना पर्सनल बैंक बताया था। यही वजह है कि जहीर इकबाल को सलमान खान ने लॉन्च भी किया था।

जानें जाहिर के नेटवर्थ के बारे में

Sonakshi Sinha Zaheer Iqbal Marriage date

वहीं सोनाक्षी के पति जहीर इकबाल की बात करें तो उन्होंने साल 2019 में सलमान खान द्वारा प्रोड्यूस रोमांटिक ड्रामा “नोटबुक” से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। उन्होंने दिवंगत अभिनेत्री नूतन की पोती प्रनूतन बहल के साथ स्क्रीन शेयर की थी। जहीर ने 2014 की फिल्म “जय हो” के लिए असिस्टेंट के रूप में पर्दे के पीछे भी काम किया है। वे सोनाक्षी के साथ डबल एक्सएल में भी नजर आए थे। वहीं जहीर की नेटवर्थ के बारे में बात करें तो जानकारी के मुताबिक एक्टर की कुल नेटवर्थ 1-2 करोड़ रुपये है। इसमें फैमिली बिजनेस की कमाई शामिल नहीं है। जहीर फिल्मों में एक्टिंग के अलावा, एड और ब्रांड एंडोर्समेंट से भी कमाई करते हैं।