Kia लाने वाली है Micro SUV, जो होगा Hyundai Exter जैसा और मिल सकता है सीएनजी वर्जन

Simran

Kia Clavis Trademark Filed: हाल ही में (Kia) ने Sonet Facelift संस्करण पेश किया है। कुछ अहम फीचर अपग्रेड के साथ स्टाइलिंग में भी बदलाव किए गए हैं। कंपनी यहीं नहीं रुकने वाली है, वह अपनी एसयूवी लाइनअप का विस्तार करने की योजना बना रही है। कोरियाई कार निर्माता ने भारत में एक नया ट्रेडमार्क दाखिल किया है, जो उसकी अगली एसयूवी के लिए हो सकता है।

Hyundai Exter पर आधारित होगी Kia की एसयूवी

0c7a1c22 a75e 4bb5 b778 35f9d543bc6d kia soul ev advance 204hk long range bestallning

ट्रेडमार्क पर ‘Kia Clavis’ लिखा है, जो संभवतः ब्रांड की अगली एसयूवी होगी। कथित तौर पर क्लैविस किआ की एक माइक्रो एसयूवी हो सकती है, जो Hyundai Exter पर आधारित हो सकती है। हालांकि, किआ की ओर से इस संबंध में कोई आधिकारिक जानकारी साझा नहीं की गई है।  गौरतलब है कि किआ मोटर्स हुंडई मोटर ग्रुप की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अब वह माइक्रो एसयूवी स्पेस को भुनाने की कोशिश कर रही है। वर्तमान में, Tata Punch इस सेगमेंट में अग्रणी है, टाटा की माइक्रो एसयूवी ने इस साल नवंबर में 14,383 इकाइयों की मासिक बिक्री दर्ज की है, जबकि इसी अवधि के दौरान हुंडई एक्सेटर की 8,325 इकाइयां बेची गई हैं। यह सेगमेंट सब-4 मीटर एसयूवी से नीचे है।

Kia Clavis माइक्रो एसयूवी के रूप में हो सकती है लॉन्च

kia e soul suv pack my23 range v3 520x260 1

अगर क्लेविस को माइक्रो एसयूवी के तौर पर लॉन्च किया जाता है तो इसमें एक्सेटर की तरह 1.2-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है, जो 82 bhp और 114 Nm आउटपुट पैदा करता है। इस इंजन को 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और 5-स्पीड एएमटी विकल्प के साथ पेश किया जा सकता है। किआ थोड़े अलग आउटपुट के साथ इस इंजन का सीएनजी संस्करण भी पेश कर सकती है। लेकिन, यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि किआ के पास अभी कोई सीएनजी कार नहीं है। अगर इसे सीएनजी में भी पेश किया जाता है तो यह भारत में कंपनी की पहली सीएनजी कार हो सकती है।