Low Budget Hit Movie: इस मामूली एक्टर ने 16 करोड़ में फिल्म बनाकर कमा डाले 400 करोड़, अब बन रहा प्रीक्वल

Simran

Low Budget Hit Movie: 2022 में ‘कंतारा’ (Kantara) नाम की कन्नड़ फिल्म 30 सितंबर को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी और फिल्म ब्लॉकबस्टर रही थी। कंतारा एक गांव के लोगों की कहानी थी और केवल 16 करोड़ रुपये के बजट पर बनाई गई थी। हालांकि, कंतारा ने कमाई के मामले में इतिहास रच दिया और फिल्म ने वर्ल्डवाइड बॉक्स-ऑफिस पर 400 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई की।

मात्र 16 करोड़ के बजट में सुपरहिट साबित हुई Kantara फिल्म

31267 kantra

इस फिल्म की अपार सफलता के बाद ‘कंतारा’ डायरेक्टर-एक्टर ऋषभ शेट्टी सुपरस्टार बन गए। यह फिल्म इतनी लोकप्रिय हुई कि बाद में इसे हिंदी में भी रिलीज किया गया। दिलचस्प बात यह है कि इस फिल्म की सफलता से पहले ऋषभ शेट्टी संघर्ष कर रहे थे। वह किसी तरह 16 करोड़ रुपये के बजट में ‘कंतारा’ बनाने में कामयाब रहे। यह कहना गलत नहीं होगा कि ‘कंतारा’ भारत की सबसे ज्यादा मुनाफा कमाने वाली फिल्मों में से एक है।

Kantara फिल्म की हुई थी काफी तारीफ

full

‘कंतारा’ मूल रूप से 30 सितंबर को रिलीज़ हुई थी। कुछ हफ़्ते बाद, हिंदी, तेलुगु, तमिल और मलयालम में डब संस्करण सिनेमाघरों में रिलीज़ किए गए। फिल्म का लेखन और निर्देशन ऋषभ शेट्टी ने किया था। होम्बल फिल्म्स के तहत विजय किरागांदुर और चालुवे गौड़ा द्वारा निर्मित इस फिल्म में ऋषभ शेट्टी, सप्तमी गौड़ा और किशोर कुमार मुख्य भूमिका में हैं। फिल्म के हिंदी वर्जन ने कई बॉलीवुड फिल्मों को कड़ी टक्कर दी थी। प्रभास, धनुष, अनुष्का शेट्टी, सिद्धांत चतुवेर्दी और शिल्पा शेट्टी समेत कई सेलिब्रिटीज ने फिल्म की तारीफ की है।

कंतारा ने जीते कई पुरस्कार

103707223

अवॉर्ड फंक्शन में ऋषभ शेट्टी की ‘कंतारा’ ने भी इतिहास रचा ‘कंतारा’ 54वें इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में स्पेशल जूरी अवॉर्ड जीतने वाली पहली कन्नड़ फिल्म बन गई। ऋषभ शेट्टी को ‘मोस्ट प्रॉमिसिंग एक्टर’ का अवॉर्ड मिला।