Mahindra Electric Three Wheeler: अब इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर सेगमेंट में एंट्री की तैयारी, जाने क्या नया होगा लॉन्च

Simran

Mahindra Electric Three Wheeler: महिंद्रा एंड महिंद्रा को ज्यादातर लोग उसकी एसयूवी या ट्रैक्टर के लिए पहचानते हैं। लेकिन, महिंद्रा ने न सिर्फ एसयूवी सेगमेंट में अपना दबदबा कायम किया है बल्कि इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर सेगमेंट में भी उसका दबदबा है। इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर सेगमेंट में महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड की सहायक कंपनी महिंद्रा लास्ट माइल मोबिलिटी लिमिटेड (MLMML) ने वित्तीय वर्ष 2024 में इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर बाजार में अपना दबदबा कायम रखा है।

भारत की नंबर 1 थ्री व्हीलर इलेक्ट्रिक कंपनी है MLMML

lucknow5

MLMML की ओर से जानकारी दी गई कि यह भारत की नंबर-1 इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर निर्माता कंपनी है, जो अब तक 1.4 लाख से ज्यादा इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर बेच चुकी है। कंपनी ने आगे बताया कि भारतीय इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर सेक्टर में उसकी बाजार हिस्सेदारी 9.3% है। L5 EV श्रेणी में MLMML की बाजार हिस्सेदारी 55.1% है।

E-Alpha Super Rickshaw और Cargo Variants मार्केट में मचा रही धूम

mahindra e alfa super 65443

MLMML ने कहा कि कंपनी ने केवल आठ महीनों में 40000 ईवी बेची हैं। दो नए उत्पादों – ट्रेओ प्लस के साथ-साथ ई-अल्फा सुपर रिक्शा और कार्गो वेरिएंट के लॉन्च से बिक्री की गति को बढ़ावा मिला है। इससे पता चलता है कि महिंद्रा के इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग बढ़ गई है। एमएलएमएमएल ने एक आधिकारिक बयान में कहा कि मांग को पूरा करने के लिए उत्पादन तीन गुना बढ़ाया गया है। आपको बता दें कि MLMML के बेंगलुरु, हरिद्वार और जहीराबाद में विनिर्माण संयंत्र हैं।

8 महीने 40,000 E-Three Wheeler की हुई बिक्री

mahindra 1696847495

MLMML के एमडी और सीईओ सुमन मिश्रा ने कहा, “वित्त वर्ष 2020 में हमारे ग्राहक-प्रथम दृष्टिकोण ने हमें अंतिम मील परिवहन स्थान को विद्युतीकृत करने के हमारे प्रयासों में तेजी लाने में मदद की है।” उन्होंने कहा, ”8 महीने के भीतर 40,000 इलेक्ट्रिक तिपहिया वाहन बिक्री पर हैं।” MLMML के ईवी पोर्टफोलियो में ट्रेओ, ट्रेओ प्लस, ट्रेओ ज़ोर, ट्रेओ यारी, ज़ोर ग्रैंड, ई-अल्फ़ा सुपर और ई-अल्फ़ा कार्गो (ई-अल्फ़ा कार्गो) शामिल हैं।