Maida Recipe: मैदा से तैयार करें ये स्वादिष्ट नाश्ता,चाय के स्वाद को कर देगा दोगुना

Anjali Tiwari

Maida Recipe

Maida Recipe: शाम के चाय के साथ अक्सर हम कुछ बेहद स्वादिष्ट और नमकीन स्नैक्स की तलाश में रहते हैं ऐसे में आज इस आर्टिकल में हम आपके लिए लाएं बेहद स्वादिष्ट मैदा से बनी नमकीन की रेसिपी. इस Maida Recipe को अगर आप शाम के चाय के साथ सर्व करेंगे तो यकीन मानिए हर कोई आपके इस रेसिपी की तारीफ करते नहीं थकेगे. यह रेसिपी बड़ों को ही नहीं बच्चों को भी बेहद पसंद आने वाली हैं और इसे बनाने का तरीका बेहद आसान होने वाला है.तो चलिए बिना देरी किए फटाफट जानते हैं इसे बनाने की विधि के बारे में –

Maida Recipe

आवश्यक सामग्री (Maida Recipe)

एक कप मैदा
एक कप पानी
स्वादअनुसार नमक
आवश्यकतानुसार काला जीरा या अजवाइन के बीज
आवश्यकतानुसार तलने के लिए तेल

Maida Recipe

बनाने की विधि

इस Maida Recipe को बनाने के लिए सबसे पहले आपको एक कटोरी ले लेना है और इसमें अजवाइन,नमक, दो चम्मच तेल डालकर अच्छे से गूंथ लेना है.

अब आपको इसे 10 मिनट तक रेस्ट करने के लिए रख देना है. अब तय समय के बाद आपको चकले पर मैदा के आटे की लोई बना लेनी है और इसे 6-7 इंच चौड़ी रोटी बेल लेना है.

अब इस मैदे के चकले को आपको एक चाकू या पिज़्ज़ा कटर का उपयोग करके आटे को 1-1.5 चौड़ी स्ट्रिप्स में काट लेना है.

Maida Recipe

अब मैदा नमकीन तलने के लिए एक कढ़ाई में तेल गर्म कर लेना है और मैदा के आटे का एक छोटा टुकड़ा डालकर चैक कर लेना है कि तेल पर्याप्त गरम है या नहीं.

तेल के तैयार होने पर नमकीन के मैदे के टुकड़े तेल में डाल लेना है और डीप फ्राई कर लेना है.बस कुछ ही देर में हो गया आपका Maida से बना नाश्ता बनकर तैयार आप इसे शाम के चाय के साथ गर्मागर्म सर्व कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें:Brownie recipe: बिना किसी झंझट के झटपट से तैयार करें ब्राउनी,नोट कर लें रेसिपी