Mango Laddu: घर पर मिनटों में तैयार करें आम से बना लड्डू, जान ले बनाने का तरीका

Anjali Tiwari

Mango laddu

Mango Laddu: गर्मियों का मौसम आम का मौसम माना जाता है ऐसे में लोग आम से बनी बहुत सी रेसिपी ट्राई करना पसंद करते हैं. बहुत से लोग मीठे के भी शौकीन होते हैं और उन्हें मीठा खाना बहुत पसंद होता है ऐसे में आज के इस आर्टिकल में हम आपके लिए लाएं हैं बेहद लज़ीज़ Mango Laddu के बेहतरीन रेसिपी. जी हां आपने सही सुना मैंगो लड्डू यह सुनने में जितना यूनीक है उतना ही यूनीक और लज़ीज़ यह स्वाद में भी होता है तो देर किस बात कि फटाफट जानते हैं Mango Laddu के यूनीक रेसिपी के बारे में –

Mango laddu

आवश्यक सामग्री (Mango LadDu)

दो कप सूखा हुआ नारियल
आधा चम्मच इलायची पाउडर
एक कंडेस्ड मिल्क
एक कप मैंगो प्यूरी

Mango laddu

बनाने की विधि

Mango Laddu बनाने के लिए सबसे पहले आपको एक ब्लेंडर की आवश्यकता पड़ेगी. फिर इसमें आपको कंडेस्ट मिल्क और इलाइची पाउडर को डाल देना है.

इन दोनों चीजों को डालने के बाद आपको इसे अच्छे तरीके से ब्लेंड कर लेना है.अब नारियल को ले लेना है और इसे आपको क्रश कर लेना है.

फिर एक पैन ले लेना है और इसमें आपको इसमें आपको ब्लेंड किया हुआ मिश्रण डालकर. इसे गर्म करें और फिर इसमें सूखे हुए नारियल के टुकड़े डाल देना है.

Mango laddu

नारियल के टूकडों और आम के मिश्रण को आपको अच्छे से चला लेना है और अच्छे से चलाने के बाद आपको इसे छोटे-छोटे लड्डू के शेप में बनाकर कुछ देर फ्रिज में रख देना है.बस हो गया आपका Mango Laddu तैयार आप इसे ड्राई फ्रूट्स के साथ सर्व कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें :Masala Shikanji: गर्मियों में राहत का एहसास दिलाएगा मसाला शिकंजी, जाने इसकी सीक्रेट रेसिपी