Maruti Alto K10, Celerio और S-Presso ड्रीम एडिशन जल्द होंगे लॉन्च, जानें क्या है इनमें खास?

Simran

Maruti Hatchback Dream Series Edition: मारुति सुजुकी अपनी एंट्री-लेवल हैचबैक की बिक्री बढ़ाने के लिए 4 जून को एक नया स्पेशल एडिशन लॉन्च करेगी। इस नए स्पेशल एडिशन को (Dream Series) नाम से पेश किया जाएगा। इसे ऑल्टो K10, सेलेरियो और एस-प्रेसो के साथ 4.99 लाख रुपये की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत पर पेश किया जाएगा। इसकी बुकिंग आज से शुरू हो गई है और इस नए एडिशन को जून के महीने में सीमित संख्या में बेचा जाएगा।

क्या होंगे फीचर्स

maruti baleno

ड्रीम सीरीज एडिशन में स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ इंफोटेनमेंट स्क्रीन, रिवर्स पार्किंग कैमरा और निचले वेरिएंट में साउंड सिस्टम जैसे फीचर्स दिए जाएंगे। चूंकि, यह नया एडिशन हैचबैक के एंट्री-लेवल वेरिएंट पर आधारित होगा। फिलहाल ऑल्टो K10, S-Presso और सेलेरियो क्रमश: 3.99 लाख रुपये, 4.26 लाख रुपये और 5.36 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर उपलब्ध हैं।

maruti suzuki new alto k10 right front three quarter0

अगर अप्रैल 2024 में इन मॉडलों की बिक्री के आंकड़ों पर नजर डालें तो मारुति सुजुकी ऑल्टो और एस-प्रेसो की 11,519 यूनिट बेचने में सफल रही है। हालांकि, अगर पिछले साल की अवधि पर नजर डालें तो इसमें गिरावट आई है। पिछले साल अप्रैल महीने में इन मॉडलों की 14,110 यूनिट बिकी थीं।

कैसा होगा इंजन

634424a68366a

ऑल्टो K10, सेलेरियो और एस-प्रेसो ड्रीम एडिशन में 1.0-लीटर, 3-सिलेंडर, NA पेट्रोल इंजन होगा जो 66 bhp की पावर और 89 nm का टॉर्क देगा और ये एडिशन केवल 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ पेश किए जाएंगे। इस घोषणा के साथ ही कंपनी ने यह भी कहा कि वह अपने ऑटो गियर शिफ्ट (AGS) प्रोडक्ट लाइन की कीमत में 5000 रुपये की कमी करेगी।

Top 5 Most Affordable Automatic Cars India

मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड के सीनियर एग्जीक्यूटिव ऑफिसर (मार्केटिंग और सेल्स) पार्थो बनर्जी ने कहा कि कई जगहों पर RTO रजिस्ट्रेशन फीस 5.00 लाख रुपये है, इसलिए ग्राहकों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए हमने रणनीतिक रूप से इस लिमिटेड एडिशन की कीमत 4.99 लाख रुपये रखी है।