Masala Pasta: घर पर बच्चों के लिए झटपट से तैयार करें मसाला पास्ता, पढ़ें आसान रेसिपी

Anjali Tiwari

Masala Pasta

Masala Pasta: बच्चों के नाश्ते की बात हो और मसाला पास्ता की बात ना की जाएं ऐसा हो सकता है. बच्चों को रेस्टोरेंट का पास्ता बहुत पसंद आता है ऐसे में आज हम आपके साथ बेहद स्वादिष्ट रेस्टोरेंट स्टाइल Masala Pasta की रेसिपी लेकर आएं है. इस पास्ता के रेसिपी को आप बच्चों को टिफीन में भी दे सकते हैं. Masala Pasta के रेसिपी की स्पेशल बात यह है कि इसे बनाना ज्यादा मुश्किल का काम नहीं होता है और यह बिना झंझट के मिनटों में बनकर तैयार भी हो जाता है.तो चलिए बिना देरी किए फटाफट जानते हैं इसे बनाने की विधि के बारे में –

Masala Pasta

आवश्यक सामग्री (Masala Pasta)

दो कप पास्ता
एक प्याज कटा हुआ
दो टमाटर कटे हुए
एक चम्मच कटा हुआ अदरक
एक चम्मच मोजरेला चीज़
एक चम्मच चिली फ्लेक्स
चुटकी भर लाल मिर्च पाउडर
एक चम्मच टमाटर सॉस
एक चम्मच एगलैस मेयोनीज
एक चम्मच हरी मिर्च कटी
एक चम्मच हरा धनिया कटा हुआ एक चम्मच तेल
स्वादानुसार नमक

Masala Pasta

बनाने की विधि

Masala Pasta बनाने के लिए सबसे पहले आपको एक बर्तन में नमक और तेल डालकर आपको पास्ता को उबालकर उसमें ठंडा पानी डालकर छान लेना है.

आगे आपको प्याज, टमाटर, हरी मिर्च और अदरक को बारीक बारीक काट लेना है.अब इन सभी चीजों को आपको मिक्सर में डालकर पीस लेना है.

अब इस पेस्ट को आपको एक बर्तन में निकाल लेना है. फिर मीडिया फ्लेम पर आपको कड़ाही रख देना है और इसमें तेल डालकर गरम कर लेना है.

Masala Pasta

आगे इस कड़ाही में आपको पेस्ट डालकर दो मिनट तक अच्छे से गरम कर लेना है. पेस्ट को भूनने के बाद आपको इसमें एगलैस मेयोनीज़, टमाटर सॉस, चीज़ और लाल मिर्च पाउडर डालकर मिक्स कर दें. इसके बाद स्वादानुसार नमक डाल देना है.

इन सभी चीजों को आपको अच्छे से मिक्स कर लेना है और अब गैस की फ्लेम मीडियम करके पास्ता को 2-3 मिनट तक पका लेना है. जब यह पक जाएं तो इसमें हरी धनिया पत्ती, चीज़ और चिली फ्लेक्स से गार्निश कर सर्व करें.

बस हो गया आपका गर्मागर्म बेहद स्वादिष्ट Masala Pasta तैयार आप इसे अपने बच्चों को गर्म गर्म सर्व कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें:Basanti Pulav: आज बच्चों के लिए बनाएं बेहद लज़ीज़ बसंती पुलाव, पढ़ें आसान रेसिपी