Mini India Electronic Car: सड़को पर धूम मचा रहा यह इलेक्ट्रॉनिक कार अब करेगा BMW की भी छुट्टी!

Simran

Mini India Electronic Car: ऑटोमोबाइल कंपनियां के बीच इलेक्ट्रॉनिक गाडियां (Electric Car) चलाने का कंपटीशन चल रहा है। चाहे टाटा हो या महिंद्रा सभी कम कीमत में सबसे ज्यादा पावरफुल इलेक्ट्रॉनिक बनाने के रेस में लगे है। इसी बीच मिनी इंडिया ने हाल ही में एक जबरदस्त इलेक्ट्रॉनिक गाड़ी को लॉन्च किया है जिसके फीचर्स पर हर कोई फिदा है। वैसे तो मिनी इंडिया प्रीमियम गाड़ियां बनाती ही है और इस बार फिर से मिनी इंडिया ने हाल ही में अपनी इलेक्ट्रॉनिक गाड़ी को सड़क पर उतार कर धूम मचा दी है। चलिए आपको बताते हैं क्या है मिनी इंडिया के इस नई गाड़ी की खासियत और क्या रहेगी इसकी कीमत?

मिनी इंडिया की नई कूपर गाड़ी में मिलेंगे हाई फीचर्स

Mini Convertible main 480

मिनी इंडिया ने अपनी कूपर कार को लॉन्च कर दिया है। इस गाड़ी के फीचर्स की बात करें तो यह गाड़ी 32.6 kwh की दमदार बैटरी के साथ आती है। यह कार 0 से 7 सेकेंड के अंदर 100 की स्पीड पकड़ लेती है, जिससे साफ पता चलता है कि यह कार कितनी सुपरफ्स्ट है। इसके बाद बात करते है चार्जिंग सुविधा के बारे में तो आपको सिंगल चार्ज में 300 किलोमीटर तक की रेंज देती नजर आएगी। इतना ही नहीं, आप इस दमदार गाड़ी को 40 मिनट में 80% तक चार्ज कर सकते हैं। अगर इसके फीचर्स जानने के बाद अपने इसे खरीदने का मन बना लिया है तो जरा इसकी कीमत भी जान लीजिए।

मामूली कीमत में मिलेगी मिनी इंडिया की नई इलेक्ट्रॉनिक कार

2014 mini cooper s hardtop automatic test review car and driver photo 635721 s original

इस दमदार गाड़ी के फीचर्स के बाद इसकी कीमत की बात करें तो कंपनी ने इसकी खासियत के आगे इसकी कीमत काफी कम रखी है। दरअसल, इस दमदार गाड़ी को अपना बनाने के लिए आपको शुरुआत में सिर्फ 5 लाख रुपये चुकाने होंगे। वैसे तो इसकी अनुमानित कीमत करीब 55 लाख रुपये बताई जा रही है, लेकिन कंपनी ने दावा किया है कि आप डाउन पेमेंट के तौर पर इस गाड़ी को अपना बना सकते हैं। इसके फीचर्स और कीमत को जानने के बाद लोग इस इलेक्ट्रॉनिक कार को साल 2023 की सबसे बेहतरीन इलेक्ट्रॉनिक कार बता रहें हैं।