अहमदाबाद मे सुबह 8 से दोपहर 3 बजे तक खुली रहेंगी दुकानें-Digital होगी Payment

Written by

अहमदाबाद में सुबह 8 बजे से दोपहर 3 बजे तक दूध, आटा मिल, फल और सब्जी विक्रेताओं की दुकाने खुली रहेगी Home Delivery सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे के बीच की अनुमति होगी, लेकिन भुगतान पूरी तरह से Digital रखा गया है दुकानों पर नकद लेनदेन की अनुमति होगी, लेकिन cashier और customer के बीच किसी भी तरह का संपर्क नहीं होगा

अहमदाबाद में Covid-19 प्रबंधन के प्रभारी ने कहा कि 15 मई से पहले AMC को उन सभी की Screening पूरी करनी होगी जो सुपर स्प्रेडर-किराने की दुकान और आटा मिल स्टाफ, दूध, फल और सब्जी विक्रेताओं आदि की श्रेणी में आते हैं। स्वास्थ्य जांच कार्ड जारी करना होगा कार्ड सात दिनों के लिए मान्य होंगे, जिसके बाद उन्हें नवीनीकृत करना होगा।

केवल अनुमत वस्तुओं की बिक्री की अनुमति होगी, वह भी तय घंटों के भीतर। Social Distancing अनिवार्य होगी । गुप्ता ने स्पष्ट किया कि दुकानों में Digital Payment की सलाह दी जाती है, वहीं नकदी भी स्वीकार्य होगी। हालांकि, कुछ सावधानियां बरतनी होंगी। नकद भुगतान के मामले में, किसी भी तरह के संपर्क से बचने के लिए ग्राहक और कैशियर दोनों को पैसा एक tray में रखना होगा।

दुकानों के कर्मचारियों के पास हर समय Gloves, Cap और Mask होने चाहिए और ग्राहकों के साथ-साथ उनके लिए भी Hand Sanitizer उपलब्ध होना चाहिए।

सोमवार को, Rajiv Gupta ने घोषणा की थी कि शुक्रवार से शहर में संचालन फिर से शुरू करने की अनुमति दी जाएगी।

गुप्ता ने सभी थोक विक्रेताओं और प्रमुख खुदरा दुकानों और Big Basket , D-Mart , Big bazaar, Swiggy, Zomato  जैसे Home Delivery Agencies को भी निर्देश दिया है। सोमवार को उन्हें अपनी टीम की स्क्रीनिंग के लिए निर्देश दिया गया था

गुप्ता ने पहले घोषणा की थी कि AMC लगभग 100 टीमों का गठन करेगी जो दूध, सब्जियां, किराने का सामान आदि बेचने वाली लगभग 17,000  दुकानों का दौरा करेंगी और अपने Phone पर Onine Payment App Download करेंगी। टीम विक्रेताओं को Technical Help भी प्रदान करेगी। यह Currency Notes के माध्यम से virus संचरण की संभावना को समाप्त करना है।

Article Categories:
News

Comments are closed.

Shares