तीन साल बाद फिर से वायरल हुई निधन की अफवाह – अटल बिहारी वाजपेयी

Written by

तीन साल बाद फिर से वायरल हुई निधन की अफवाह – अटल बिहारी वाजपेयी

नई दिल्ली: भारत देश में विदेशी लोगो से भी ज़यादा अधिक सोशल मीडिया का उपयोग दिखाई दे रहा है, यह जितना उपयोगी है, लोग सोशल मीडिया (social media) का उतना ही दुरूपयोग भी कर रहे है। सोशल मीडिया (social media) के व्हाट्स आप (Whats App) के जरिये, किसी के भी निधन (death) होने की सूचना वायरल कर देना साफ़ तरीके से सोशल मीडिया का दुरूपयोग दर्शाता है।

गुरुवार 29 मार्च 2018 को भारत के पूर्व प्रधानमंत्री (Prime Minister) एवम् भारतीय जनता पार्टी के दिग्गज नेता अटल बिहारी वाजपेयी (Atal Bihari Vajpayee) जी के निधन की सुचना देश भर में वायरल हो कर दी गयी है, साथ ही उन्हें श्राधांजलि भी दे दी गयी है। हालाँकि अटल बिहारी वाजपेयी जी बीमार जरुर चल, रहे है, लेकिन उनका निधन नभी हुआ है, यह केवल एक अफवाह है, जो राज्य राजस्थान (Rajasthan) के जयपुर और जोधपुर से वायरल हुई है। जबकी भारतीय जनता पार्टी (BJP) की और से किसी भी तरह का कोई बयान जारी नही गया है। अटल बिहारी वाजपेयी जी भारत के बीजीपी (BJP) की और से दो बार बनने वाले देश के प्रधानमंत्री (Prime Minister) है, और BJP के सभी बड़े नेताओ में शुमार भी किये जाते है।

सूत्रों के मुताबिक यह घटना पहली बार नही घटी है, इससे पहले भी, वर्ष 2015 में ओडिशा के बालासोर के एक स्कूल में यह अफवाह वायरल हुई थी। उस समय अटल बिहारी वाजपेयी (Atal Bihari vajpayee) जी के निधन कि खबर सुनते ही स्कूल के प्रधान्चार्य (Principal) ने स्कूल कि एक दिन की छुट्टी की घोषणा कर दी थी और साथ ही श्रधांजलि सभा का आयोजन भी आयोजित कर दिया था। लेकिन निधन (death) की सुचना झूटी होने के कारण  स्कूल प्राचार्य को निलंबित कर दिया गया था। अब यह निधन की झूटी अफवाह 29 मार्च 2018 को फिर से देश भर में वायरल कर दी गयी है।

Article Categories:
News

Leave a Reply

Shares