फेसबुक ने फेमस कर दिया फुटपाथ पर गाने वाली महिला को

Written by

अहमदाबाद, 1 अगस्त, 2019 (युवाPRESS)। पहले किसी भी कलाकार को लोगों के बीच लोकप्रिय होने के लिये काफी स्ट्रगल करना पड़ता था, परंतु अब सोशल मीडिया का जमाना है। सोशल मीडिया एक ऐसा माध्यम बन गया है, जिसके जरिये गाँव हो या शहर, कहीं का भी व्यक्ति अपनी कला को मिनटों में लोगों के बीच पहुँचाकर न सिर्फ प्रसिद्धि पा सकता है, बल्कि पैसा भी कमा सकता है। इसीलिये आजकल सोशल मीडिया का खूब बोलबाला है।

सोशल मीडिया ने महिला को बनाया पॉपुलर

आजकल फेमस होने के लिये किसी टीवी चैनल या किसी अन्य बड़े मंच पर अवसर मिलने की राह नहीं देखनी पड़ती है। अब तो ट्वीटर, फेसबुक जैसे सोशल मीडिया पर इतने सारे प्लेटफॉर्म उपलब्ध हो गये हैं कि बस अपनी आवाज़ का ऑडियो या किसी अन्य कला का वीडियो इन प्लेटफॉर्म पर शेयर कीजिये। अगर आपकी कला में वाकई कोई बात है तो यह प्लेटफॉर्म रातों-रात आपको स्टार बना सकते हैं। ऐसा ही कुछ हुआ है पश्चिम बंगाल की एक महिला के साथ। पश्चिम बंगाल के रानाघाट रेलवे स्टेशन पर एक महिला फुटपाथ पर गाना गाती थी। उसकी सुरीली आवाज़ सुनकर आकर्षित हुए एक व्यक्ति ने उसका गाते हुए वीडियो बना लिया और इसे फेसबुक पर शेयर कर दिया। बस, फिर क्या था, जिसने भी इस महिला को गाते हुए सुना, उसने आवाज़ की तारीफ की। अब तो यह वीडियो फेसबुक से निकलकर अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भी तेजी से वायरल हो रहा है। इस महिला की आवाज़ की खनक ने हर किसी को दीवाना बना दिया है।

4 दिन में 45 हजार लोगों ने शेयर किया वीडियो

यह महिला वीडियो में 1972 में प्रदर्शित हुई फिल्म शोर का लोकप्रिय गाना ‘एक प्यार का नगमा है…’ गा रही है। यह गाना गाते हुए इस महिला का वीडियो 28 जुलाई को सुबह फेसबुक पर पोस्ट किया गया था। चार दिन में ही इस वीडियो को 45 हजार लोग देख और सुन चुके हैं तथा शेयर कर चुके हैं। इसके बाद 31 जुलाई को इस महिला का एक और वीडियो पोस्ट किया गया है, जिसमें यह महिला सुर साम्राज्ञी लता मंगेशकर का गाया पहला गाना ‘ऐ मेरे वतन के लोगो…’ गा रही है। इस वीडियो को भी अभी तक एक हजार बार शेयर किया जा चुका है।

आप भी सुनिए इस महिला की मधुर आवाज़…

Article Categories:
News

Comments are closed.

Shares