एक जुगाड़ू ने ढूँढ निकाला दिग्गी के भगौड़े मिर्ची बाबा को, ‘जल समाधि’ की याद दिलाते ही झल्ला उठा : आप भी सुनिए बातचीत का AUDIO

Written by

अहमदाबाद, 24 मई, 2019। अभी 18 दिन पहले ही 6 मई को भोपाल में कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह उर्फ दिग्गी राजा की भारी जीत के लिए हवन यज्ञ करने वाले साधुओं में शामिल एक मिर्ची बाबा 23 मई को चुनाव परिणाम आने के बाद अंडरग्राउंड हो गया है। पूरा मीडिया इस मिर्ची बाबा को ढूँढ रहा है, क्योंकि इसने 6 मई को संकल्प व्यक्त किया था कि यदि दिग्विजय सिंह भोपाल लोकसभा सीट से चुनाव नहीं जीते, तो वह समाधि ले लेगा।

मिर्ची बाबा का असली नाम महामंडलेश्वर वैराग्यानंद गिरी महाराज है। भोपाल में भाजपा प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर की हार और दिग्विजय की जीत के लिए मिर्ची बाबा ने गत 6 मई को 5 क्विंटल मिर्ची का हवन किया था। इसके साथ ही मिर्ची बाबा ने पूरे मीडिया के सामने दिग्विजय सिंह की जीत का दावा करते हुए घोषणा की थी कि यदि भोपाल में कोई अन्य प्रत्याशी जीतेगा, तो वह जल समाधि ले लेंगे। अब जबकि चुनाव परिणाम घोषित हो चुके हैं और दिग्विजय सिंह पराजित हो चुके हैं, तब पूरा मीडिया इस मिर्ची बाबा की तलाश में जुट गया है। मीडिया उससे पूछना चाहता है कि वह जल समाधि कब लेने वाला है ? परंतु आश्चर्य की बात यह है कि रुझानों और फिर परिणाम में भोपाल से साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर के जीतते ही यह दिग्गी का यह तथाकथति बाबा भगौड़ा बन गया है और किसी मीडिया के हाथ नहीं आ रहा है।

इस बीच किसी जुगाड़ू व्यक्ति ने इस ढोंगी मिर्ची बाबा का मोबाइल नंबर कहीं से पता लगा लिया।मोबाइल नंबर मिलते ही इस जुगाड़ू ने मिर्ची बाबा को सीधे फोन लगा दिया। मिर्ची बाबा ने फोन उठाया। मिर्ची बाबा के फोन उठाते ही इस व्यक्ति ने ढोंगी मिर्ची बाबा से सीधा सवाल किया कि समाधि कब ले रहे हैं ? इस पर मिर्ची बाबा को सिर से लेकर पैर तक ऐसी मिर्ची लगी कि वह झल्ला उठा। एक साधु होने और भगवाधारी होने के बावजूद मिर्ची बाबा ने जिस ज़हरीले अंदाज में इस शख्स से बात की, उससे पूरा हिन्दू समाज और संत समाज अपमानित महसूस करेगा। इस बातचीत के दौरान मिर्ची बाबा इतनी बेशर्मी से पेश आया कि उसने अपने जल समाधि के संकल्प के सवाल पर फोन करने वाले इस जुगाड़ू शख्स को भाजपा का सिपहसलार करार दिया।

आप भी सुनिए आई. के. शर्मा की मिर्ची बाबा से हुई बातचीत का यह AUDIO :

Article Categories:
News

Leave a Reply

Shares