राजनीति में उतरे कमल हासन, बनाया नई पार्टी

Written by
Actor Kamal Haasan

तमिलनाडु के राजनीति में Actor Kamal Haasan का आगाज

तमिलनाडु में कमल हासन (Actor Kamal Haasan) को कौन नहीं जानता। उन्होने टॉलीवुड में राज करने के साथ साथ बॉलीवुड में भी अपना जलवा दिखाया है। अब उन्होने राजनीति के क्षेत्र में भी अपना कदम रख दिया है। उनकी फिल्मी पारी और राजनीति की शुरुआत में काफी समानता है।

मक्कल निधि मय्यम नाम की पार्टी

कमल हासन ने अपनी फिल्मी कैरियर की शुरुआत साल 1960 में 6 साल की उम्र में बल कलाकार के रूप में किया था। अब 21 फरवरी 2018 को उन्होने एक नई पारी की शुरुआत कर दी है। Actor Kamal Haasan ने रामेश्वरम में अपनी पार्टी और झंडे का ऐलान किया। इनकी पार्टी का नाम मक्कल निधि मय्यम है। इस मौके पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी मौजूद थे। इस मौके पर अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आज दक्षिण भारत में एक नई क्रांति आई है।

लालच से राज्य की बदहाली

कमल हासन ने कहा कि हम मिलकल भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ेंगे और एक उदाहरण प्रस्तुत करेंगे। बहुत से लोग कभी कभी मझसे पूछते हैं कि क्या आप लोगों को पैसे देंगे, तो मेरे सीधा जवाब होता है कि नहीं। यदि आप लोग पैसे लोगे तो आप अपने प्रतिनिधि से कुछ भी करवा सकते हैं। आप लोगों को अपनी वोट की ताकत का पता नहीं। हासन ने कहा कि यदि आप अच्छी पार्टी को वोट देंगे तो उसके सुशासन से लाखों लोगों को फायदा होगा। यदि नोट के बदले नोट की राजनीति होगी तो राज्य की दुर्गति निश्चित है। इसके लिए जनता और प्रतिनिधि समान्य रूप से जिम्मेदार है।

कमल हासन ने तमिलनाडु और दूसरे राज्यों के कई नेताओं से भी मुलाकात की। बता दें कि रविवार को उन्होने रजनीकांत से भी मुलाकात की। इसके अलावा रजनीकांत ने भी राजनीति में उतरने का फैसला किया है और अगला विधानसभा चुनाव लड़ने का भी। प्रशांत भूषण ने Actor Kamal Haasan को राजनीति में आने पर बधाई दी है और कहा कि कमल हासन ने पब्लिक लाईफ को बेहतर करने के लिए काम किया है लेकिन उन्हें एक्सपर्ट की सलाह का जरूरत है।

Article Categories:
News

Leave a Reply

Shares