Canada जाने की योजना बना रहे हवाई यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी

Written by

Canada जाने की योजना बना रहे हवाई यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी निकलकर सामने आ रही है. दरअसल, आज से India to Canada की direct flight की शुरुआत होने जा रही है. एक बार फिर direct flight शुरू होने से छात्र छात्राएं और अन्य लोग जो Canada नहीं जा पा रहे थे अब आसानी से जा सकेंगे. media reports के मुताबिक Canada की सबसे बड़ी airline company Air Canada ने चार महीने के लंबे निलंबन के बाद भारत में अपनी उड़ानों का परिचालन फिर से शुरू करने का ऐलान कर दिया है. media reports के मुताबिक corona virus epidemic की वजह से एयर Canada ने भारत से अपनी उड़ानों पर रोक लगा दिया था.

सफर से 18 घंटे पहले RT-PCR Test कराना होगा जरूरी
Media reports के मुताबिक air Canada का कहना है कि Toronto जाने की योजना बना रहे यात्रियों को सफर से 18 घंटे पहले RT-PCR Test या Rapid PCR Test कराना जरूरी होगा. August के महीने में Canada ने भारत से आने वाले यात्री उड़ानों पर लगाए गए प्रतिबंध को बढ़ा दिया था. August ने 21 सितंबर 2021 तक भारत से आने वाली यात्री उड़ानों पर प्रतिबंध बढ़ाने का ऐलान किया था. बता दें कि Canada की ओर लगाया गया यह प्रतिबंध पहले 21 अगस्त 2021 को खत्म होने जा रहा था, लेकिन वहां की सरकार ने इस प्रतिबंध को बढ़ाकर 21 सितंबर तक 2021 तक कर दिया था.

corona virus epidemic की वजह से लगातार बढ़ रहे संक्रमण को देखते हुए Canada में पहली बार 22 अप्रैल को प्रतिबंध लगाए जाने के बाद से पांचवी बार यानी 21 सितंबर तक प्रतिबंध को आगे बढ़ाया गया था. बता दें कि Canada सरकार ने 19 जुलाई को विदेशी उड़ानों के प्रतिबंध को 21 अगस्त तक आगे बढ़ा दिया था. इसके अलावा Canada की सरकार ने भारत से indirect route के माध्यम से कनाडा आने वाले यात्रियों के लिए तीसरे देश के pre-departure corona virus test से संबंधित जरूरतों को भी बढ़ा दिया था.

Article Categories:
News

Comments are closed.

Shares