AIRTEL यूज़र्स अब बिना नेटवर्क के भी कर सकेंगे VOICE CALL

Written by

रिपोर्ट : तारिणी मोदी

अहमदाबाद 10 दिसंबर, 2019 (युवाPRESS)। मोबाइल ग्राहकों की सबसे बड़ी समस्या का एक मात्र कारण बना रहता है उनका ख़राब नेटवर्क। ख़राब नेटवर्क के चलते एक दूसरे से बात-चीत करने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा है, परंतु यदि आप AIR TEL यूज़र हैं, तो आपकी ये समस्या अब ख़त्म होने वाली है, क्योंकि एयरटेल ने वाई-फाई कॉलिंग सर्विस लॉन्च की है। वाई-फाई कॉलिंग की विशेषता ये है कि अब आप अपने नेटवर्क के बिना भी कॉल कर सकेंगे।

प्रतियोगिता के दौर में मोबाइल कंपनियाँ एक-दूसरे से श्रेष्ठ बनने के लिए दिन-प्रतिदिन कोई न कोई नई टेक्नोलॉजी, मोबाइल एक्सेसरीज़, एप और समय-समय पर मोबाइल फीचर्स में बदलाव करती रही हैं। बेहतर करने की दौड़ में शामिल एयरटेल कंपनी भी अब आपके स्मार्टफोन के लिए एक नया फीचर्स लेकर आई है। कंपनी अपनी वॉइस ओवर वाई-फाई सर्विस Airtel Wi-Fi कॉलिंग सर्विस के माध्यम से अपने यूज़र्स को उस समय बेस्ट कॉलिंग एक्सपीरियंस देने का प्रयास कर रही है, जब वे घर के अंदर हों। एयरटेल वाई-फाई कॉलिंग सर्विस प्रयोग करने के लिए आपको कंपनी को कोई एक्स्ट्रा चार्ज नहीं देना होगा। वाई-फाई कॉलिंग सर्विस अभी केवल दिल्ली-एनसीआर के यूज़र्स के लिए उपलब्ध है। वाई-फाई कॉलिंग सर्विस में डाटा यूज़ बहुत कम होता है। यह सर्विस APPLE के i phone-6S और उससे ऊपर के सभी सीरीज़ के अलावा XIAOMI, SAMSUNG और OnePlus के सभी वर्ज़न में भी प्रयोग की जा सकेगी।

एयरटेल वाई-फाई कॉलिंग सर्विस प्रयोग करने के लिए अलग से कोई ऐप इंस्टॉल नहीं करना पड़ेगा। यह बेहद सरलता से इंस्टॉल किया जा सकता है। इसे आप अपने स्मार्टफोन पर भी कन्फिगर कर सकते हैं। इस सर्विस को एक्टिवेट करने के लिए सबसे पहले आपको airtel.in/wifi-calling पर जाकर चेक करना होगा कि आपका स्मार्टफोन इस सर्विस को सपॉर्ट करता है या नहीं। इसके बाद डिवाइस के ऑपरेटिंग सिस्टम को लेटेस्ट वर्ज़न से अपडेट करनाहोगा, जिससे वाई-फाई कॉलिंग सर्विस आपके स्मार्टफोन में स्पोर्ट कर सके। फोन अपडेट करने के बाद आप स्मार्टफोन की सेटिंग में जाकर वाई-फाई कॉलिंग को ऑन कर दें और बेहतर एक्सपीरियंस के लिए VoLTE को ऑन रखें और इसके साथ ही एक्टिवेट हो जाएगी आपकी Airtel Wi-Fi कॉलिंग सर्विस।

Article Categories:
News

Comments are closed.

Shares