कांग्रेस की 70 साल की ग़लतियों को सुधारने के लिए पीएम मोदी को मिला बहुमत : कैलाश खेर

Written by

रिपोर्ट : तारिणी मोदी

अहमदाबाद 25 दिसंबर, 2019 युवाPRESS। कैलाश खेर अपनी बुलंद आवाज़ के कारण तो प्रसिद्ध हैं ही, साथ ही वह भारत के गंभीर मामलों पर प्रतिक्रिया देने के लिए भी पहचाने जाते हैं। धारा 370 हटाए जाने पर कैलाश ने कहा था, “70 साल तक हमने दंश झेला है, अब लग रहा है कि वास्तव में आजाद हैं। अनुच्छेद 370 खत्म होने के बाद सही मायने में कश्मीर से कन्याकुमारी तक एक ही राष्ट्र दिख रहा है।” ऐसा उन्होंने इसलिए कहा था क्योंकि वे स्वयं एक कश्मीरी पंडित हैं। वहीं एक बार फिर नागरिकता संशोधन अधिनियम के विरुद्ध हो रहे भीषण आन्दोलन के बीच कैलाश ने एक नया बयान दिया है। उनका कहना है कि कांग्रेस की 70 वर्ष की गलतियों को सुधारने के लिए ही जनता ने पीएम मोदी को बहुमत दिया है और मोदी सरकार यह काम बखूबी कर रही है।

दरअसल मशहूर गीतकार कैलाश खेर ने CAA का समर्थन किया है, उन्होंने कहा कि मोदी को लोगों ने लोकतंत्र के मंदिर में भेजा है। जो लोग CAA का विरोध कर रहे हैं, पहले अपनी जानकारी बढ़ाएँ, क्योंकि अज्ञानी से कहीं, खतरनाक होता है, अल्पज्ञानी। मोदी की नीतियों की आलोचना करने वाले उनकी नीतियों को समझने की कोशिश नहीं करते।कैलाश ऐसा मानते हैं कि लोग नागरिकता संशोदन अधिनियम से खुश हैं। पीएम मोदी विश्व के एक बेहतरीन लीडर हैं। कैलाश का कहना है, “मेरी केंद्र सरकार में आस्था है और वह जानते हैं कि यह कानून सही है। उन्होंने इस कानून की निंदा करनेवालों पर कटाक्ष करते हुए कहा, ‘जो अपने मेडल लौटाने की बात करते हैं। हर क्षेत्र में ऐसे चंद लोग ही हैं। पर, ऐसे बहुत लोग मिल जाएगंगे जो सरकार के संकल्प और नीतियों से बहुत खुश हैं।”

कैलाश खेर बलिया के सदर तहसील अंतर्गत करनई सोबईबांध गाँव स्थित एक पब्लिक स्कूल में आयोजित ललित संगीत महोत्सव में हिस्सा लेने के लिए पहुंचे थे। कैलाश खेर ने प्राथमिक शिक्षा पर जोर देते हुए कहा कि हर बच्चे को बेहतर शिक्षा मिले, यह जरूरी है। वहीं, NRC और CAA को लेकर देश मे हो रहे उपद्रव पर कहा कि किसी भी विषय को जानने के लिए शिक्षा सबसे ज्यादा जरूरी है। बेटियों की सुरक्षा के सवाल पर खेर ने कहा कि शिक्षा से ही इस समस्या को भी दूर किया जा सकता है।

Article Tags:
· · · · · ·
Article Categories:
News

Comments are closed.

Shares