टिक-टॉक ने पहले कराया सस्पेंड अब कर रहा है कन्फ्यूज़ !

रिपोर्ट : तारिणी मोदी

अहमदाबाद 23 दिसंबर, 2019 युवाPRESS। घड़ी की टिक-टिक से तो आप भली-भाँति परिचित हैं, परंतु पिछले 3 सालों से टिक-टॉक ने लोगों को अपना दीवाना बना रखा है। अब तो आप समझ ही गये होंगे कि हम किस टिक-टॉक की बात कर रहे हैं। जी हाँ, हम बात कर रहे हैं 2016 में लॉन्च हुए टिक-टॉक (Tik-Tok) एप्प की। Tik-Tok एप्प ने 3 सालों में ही लोगों के बीच एक अलग जगह बना ली है। एक ओर तो यह लोगों के मनोरंजन का सरल माध्यम बन गया है, वहीं दूसरी ओर लोगों के लिये परेशानी का कारण भी बन गया है। दरअसल, Tik-Tok में वीडियो बनाने को लेकर कई लोग अपनी नौकरी से हाथ धो चुके हैं, परंतु इसका नशा हर किसी के सिर पर ऐसा चढ़ा है कि उतर ही नहीं रहा।

Tik-Tok पर इन दिनों एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है, जो सभी के कन्फ्यूज़न का कारण बन गया है। वास्तव में एक व्यक्ति बर्फीली वादियों में झूले पर झूल रहा है, परंतु वीडियो में उसका चेहरा नज़र नहीं आ रहा, जो हर किसी के लिये चर्चा का विषय बन गया है। 10 सेकेंड के इस वीडियो को देख कर यूज़र्स कन्फ्यूज़ हो रहे हैं, जिसके चलते अभी तक इस वीडियो को ट्विटर पर 9.46 मिलियन से भी अधिक बार देखा जा चुका है।

ट्विटर पर @esnycuddles नामक एक यूज़र ने यह वीडियो शेयर किया है, जिसके बाद बाकी यूज़र्स वीडियो को लेकर अपने-अपने तर्क दे रहे हैं। वीडियो देख कर हर कोई इस बात को लेकर कन्फ्यूज़ है कि झूला झूल रहा व्यक्ति किस ओर देख रहा है। कुछ लोगों का कहना है कि वीडियो में यह व्यक्ति इमारत की ओर देख कर झूला झूल रहा है, परंतु कुछ लोगों का मानना है कि वह कैमरे की ओर देख रहा है।

ऑप्‍ट‍िकल इल्‍यूज़न को लोग डायग्राम और मार्क लगा कर भी सुलझा रहे हैं। ‘एना’ नामक यूज़र ने भी यूज़र्स से यही प्रश्न पूछा है कि यह व्यक्ति किस ओर चेहरा करके झूल रहा है। बहुत से लोगों ने इस व्यक्ति के पैर देख कर अनुमान लगाया है कि वह दीवार की तरफ देखते हुए झूला झूल रहा है, परंतु वास्तव में यह व्यक्ति कैमरे की तरफ ही देख रहा है।

You may have missed