अमेरिका के कैलिफोर्निया में Youtube Headquarters में हुई गोलीबारी से चार घायल, महिला शूटर की मौत

Written by
Youtube Headquarters

वॉशिंगटनः- अमेरिका के कैलिफोर्निया में सैन ब्रूनो में स्थित Youtube Headquarters में एक एक महिला बंदूकधारी ने गोलीबारी शुरू कर दी। इस गोलीबारी में 4 लोग घायल हो गए हैं। हमले में घायल एक व्यक्ति की हालत गंभीर बताई जा रही है घायलों को एबुलेंस के जरिए इलाज के लिए नजदीकी अस्पलात में भर्ती करा दिया गया है। इसके बाद महिला शूटर ने खुद को भी गोली मारकर अपनी हत्या करली।
सैन ब्रूनो पुलिस चीफ एड बारबेरिनी ने जानकारी देते हुए बताया कि ’’Youtube Headquarters में गोलीबारी करने वाली महिला बंदूकधारी बिल्डिंग के अंदर मृत पाई गई। उन्होंने कहा कि महिला बंदूकधारी ने फायरिंग के बाद गोली मारकर खुदकुशी कर ली। घटनास्थल पर भगदड़ सी मच गई। घबराए हुए लोगों को सुरक्षाबलों ने तुरंत इमारत से बाहर निकाला। शूटिंग की जानकारी मिलते ही घटनास्थल पर एंबुलेंस पहुंच गई थीं और पुलिस ने लोगों को इलाके से दूर रहने का आदेश दिए है। जिसके बाद यू-ट्यूब ऑफिस को भी बंद कर दिया गया और लोगों को बाहर निकाला गया’’।

एक घायल की हालत गंभीर

हालांकि हमले में घायल हुए चार लोगों को नजदीक के अस्पताल में भर्ती कर दिया गया है। जहां उनका इलाज चल रहा है। इन चार घायल व्यक्ति में से एक की हालत गंभीर बताई जा रही है। इस बीच अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि गोलीबारी में घायल चार लोगों में से एक को महिला बंदूकधारी जानती थी। जबकि स्थानीय मीडिया ने घायल युवक को संदिग्ध हमलावर महिला शूटर का प्रेमी बताया है। गोलीबारी में घायल दो महिलाओं में से एक की हालत गंभीर बनी हुई है, तथा दूसरे की स्थिति में सुधार हो रहा है।

हमले का टेरर एंगल नहीं

हांलांकि इस गोलीबारी की वजह का अभी पता नहीं चला है। मगर सुरक्षा एजेंसियां घरेलू विवाद मानकर इसकी जांच कर रही हैं। क्योंकि जांच के बाद ही गोलीबारी की वजह का पता चल पाएगी। जबकि गूगल के ब्म्व् सुंदर पिचई ने कैलिफोर्निया में सैन ब्रूनो में स्थित Youtube Headquarters में हुई गोलीबारी की घटना को दुखद बताया है। उन्होंने अपनी बयान जारी कर कहा ‘‘यू-ट्यूब मुख्यालय में गोलीबारी की दुखद घटना को शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता है। Youtube Headquarters की सीईओ सुसान वोजिकी और मैं इस मुश्किल घड़ी में कर्मचारियों और Youtube Headquarters कम्युनिटी को सपोर्ट करने पर फोकस कर रहे हैं‘‘।

बहाहाल उन्होंने पुलिस का शुक्रिया अदा किया। भारतवंशी सीईओ पिचाई ने बताया कि अब हर किसी को सुसान और यू-ट्यूब टीम के समर्थन में आना चाहिए, तथा उन्होंने अपनी बयान में कहा कि जब कर्मचारी लंच कर रहे थे, तभी गोलीबारी हुई। सुरक्षाकर्मियों ने फौरन कर्मचारियों को बिल्डिंग से बाहर निकाला। साथ ही प्रत्येक की सुरक्षा को प्राथमिकता दी। इस मामले की सूचना अमेरिकी सुरक्षाकर्मियों ने राष्ट्रपति ट्रंप को दी है।

Article Categories:
News

Leave a Reply

Shares